सोनम कपूर के साथ हुआ शोषण, खुद किया खुलासा

सोनम कपूर ने टीनेज में हुए शोषण का किया खुलासामुंबई: एक चर्चित टॉक शो में अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट, विद्या बालन और राधिका आप्टे के साथ पहुंची सोनम कपूर ने टीनेज में अपने साथ हुए शोषण का खुलासा किया।

सोनम कपूर ने टीनेज में हुए शोषण का किया खुलासा

सोनम ने समाज में महिलाओं के प्रति लगातार बढ़ रहे शोषण से संबंधित एक सवाल पर अपनी जिंदगी से जुड़े एक सच का खुलासा करते हुए बताया कि टीनेज में उन्हें मॉलेस्ट किया गया था और उनके लिए यह बहुत बड़ा आघात था।

दारू के नशे में डूब कर ये सब करना चाहती है ये एक्ट्रेस

बॉलिवुड, खेल और राजनीति सहित तमाम क्षेत्रों में एक तरफ जहां महिलाएं नए कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर आज भी समाज में महिलाओ को शारीरिक और मानसिक शोषण का शिकार होना पड़ता है। ये पहला मौका नहीं था जब किसी बॉलिवुड की हीरोइन ने अपने साथ हुए शारीरिक या मानसिक शोषण का खुलासा किया हो। इससे पहले अपनी फिल्म पाच्र्ड के प्रमोशन के दौरान राधिका आप्टे और सुरवीन चावला ने भी अपने साथ हुए छेड़छाड़, कास्टिंग काउच और शोषण की बात खुल कर कही थी।

हाल ही में फिल्म पिंक की अभिनेत्री तापसी पन्नू ने भी अपनी एक बातचीत में बताया था कि, छेडख़ानी का शिकार होना लड़कियों के लिए आम बात है। वह कटु मुस्कान के साथ कहती हैं, यह तो हमारी रोज की लड़ाई है। मेरे साथ कोई मोलेस्टेशन टाइप का हादसा नहीं हुआ, मगर हां राह चलते हर रास्ते में आते-जाते मैं शारीरिक छेडख़ानी का शिकार जरूर हुई हूं। 

लोग मुझ पर गिरते थे और खुद को मुझ पर रगड़ते थे। आज सोचती हूं कि काश उस वक्त इतनी हिम्मत होती कि मैं पत्थर उठा पाती या फिर अपनी आवाज बुलंद कर पाती। वहीं फिल्म पिंक में एक अहम भूमिका निभाने वाली आंद्रिया ने बताया था कि चूंकि वो मेघालय की रहने वाली हैं इसकी वजह से दिल्ली की सड़कों में दूसरी लड़कियों की अपेक्षा उनके साथ ज्यादा छेडख़ानी होतीं थी।

 
Back to top button