सूर्य ने मीन राशि में किया प्रवेश, कई राशि के जातकों को होगा महालाभ…

सूर्य 15 मार्च 2023 को सुबह 6:13 बजे मीन राशि में गोचर कर चुके हैं। सर्य के मीन राशि में आने से कई राशि के जातकों को लाभ मिलेगा। हालांकि सूर्य राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। लेकिन इस अवधि में तीन राशियों को करियर में तरक्की के साथ धन लाभ होने के भी प्रबल योग हैं। जानें इन राशियों के बारे में-

वृषभ राशि- मीन राशि में सूर्य का गोचर बताता है कि सूर्य चतुर्थ भाव का स्वामी है और एकादश भाव में गोचर कर रहा है। एकादश भाव आर्थिक लाभ, इच्छा, बड़े भाई-बहन और चाचा को दर्शाता है। चतुर्थ भाव माता, घर, संपत्ति, घरेलू जीवन का भाव है और इसके स्वामी का एकादश भाव में गोचर वृष राशि के जातकों के लिए एक अनुकूल गोचर है। रियल एस्टेट क्षेत्र में किया गया आपका पिछला निवेश इस दौरान आपको धन लाभ देगा। अगर आपकी दशा अनुकूल है तो लग्जरी घर या वाहन खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी। माता की ओर से आपको धन का सहयोग या उपहार मिल सकता है, लेकिन इस अवधि में उनके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आ सकता है, इसलिए आपको इसके प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। प्रभावशाली लोगों के साथ आपके नए व्यावसायिक संबंध भी बनेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल है। जो दंपत्ति संतान प्राप्ति के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें भी इस दौरान शुभ समाचार मिल सकता है और अविवाहित जातक रिश्ते में भी बंध सकते हैं।

मिथुन राशि– सूर्य तीसरे भाव का स्वामी है और नाम, प्रसिद्धि और करियर के दसवें भाव में गोचर कर रहा है। इस भाव में सूर्य का मीन राशि में गोचर जातक के लिए बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि सूर्य को दशम भाव में दिशा बल प्राप्त होता है। तो आपके दशम भाव में इस गोचर के कारण आपको अपने पेशेवर जीवन में बहुत लाभ मिलेगा। आप खुद को साबित करने और पदोन्नति पाने और आधिकारिक पदों पर पहुंचने के नए अवसरों से भरे रहेंगे। प्रॉपर्टी डीलर्स को अच्छे ग्राहक मिलेंगे और इस समय अवधि के दौरान बकाया सौदे करने में सक्षम होंगे। नकारात्मक पक्ष पर आप अपनी माता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रहेंगे घरेलू मोर्चे पर शांति भंग होगी।

कुंभ राशि– सूर्य सप्तम भाव का स्वामी है और परिवार, बचत और वाणी के दूसरे भाव में गोचर कर रहा है। मीन राशि में सूर्य के इस गोचर के दौरान दूसरे भाव में सूर्य की स्थिति आपको एक बहुत ही आधिकारिक और कमांडिंग आवाज देगी और आपकी वाणी दूसरों का ध्यान आकर्षित करेगी। अगर आप किसी पारिवारिक व्यवसाय में शामिल हैं तो यह समय स्पष्ट बातचीत करने का है। आप व्यवसाय को अगले स्तर पर ले जा सकते हैं और यहां तक ​​कि चल रहे विवादों को भी सुलझा सकते हैं।

जो सरकारी कर्मचारी तबादलों की राह देख रहे हैं, उन्हें दूर रहने पर अपने परिवार के पास वापस आने का मौका मिलेगा, क्योंकि इसकी प्रबल संभावनाएं हैं। लेकिन परिजनों के साथ कुछ अनबन भी आपको हो सकती है। कुंभ राशि के जातक जो एक रिश्ते में हैं और शादी करने के इच्छुक हैं, अपने साथी को अपने परिवार से मिलाने का यह सही समय है क्योंकि वे उन्हें प्रभावित करने की पूरी कोशिश करेंगे। जो अविवाहित अपने लिए परफेक्ट जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें इस दौरान अपने परिवार की मदद से अपना जीवनसाथी मिल जाएगा। 

Back to top button