शशि थरूर ने कांग्रेस कार्यसमिति का चुनाव लड़ने की संभावना से किया इन्कार..

Shashi Tharoor ने कहा कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के बाद अन्य चुनाव पर विचार नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह फैसला इसलिए लिया ताकि दूसरे लोगों को आगे बढ़ने का मौका मिल सके।

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कांग्रेस कार्यसमिति का चुनाव लड़ने की संभावना से इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी कार्यसमिति का चुनाव कराती है, तो वे मैदान में नहीं उतरेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के बाद वे किसी और चुनाव पर विचार नहीं कर रहे हैं। यह फैसला उन्होंने इसलिए लिया है, ताकि दूसरे लोगों को आगे बढ़ने का मौका मिले।

थरूर बोले- अधिवेशन इससे बेहतर समय पर नहीं हो सकता

थरूर ने एक विस्तृत साक्षात्कार में कहा, कांग्रेस के इतिहास के संक्रमण काल में रायपुर अधिवेशन होने जा रहा है। यह अधिवेशन पार्टी अध्यक्ष के चुनाव और भारत जोड़ो यात्रा के बाद तथा 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले होगा। तिरुअनंतपुरम से लोकसभा सदस्य ने कहा कि अधिवेशन इससे बेहतर समय पर नहीं हो सकता था। इस दौरान पार्टी सदस्यों को इस बात पर ध्यान केंद्रित करने का मौका मिलेगा कि हमने क्या हासिल किया है और भविष्य की चुनौतियों को लेकर पार्टी को क्या करना है?

चुनाव पार्टी के हित में 

जब थरूर से यह पूछा गया कि क्या कांग्रेस अधिवेशन के दौरान कार्यसमिति का चुनाव होना आवश्यक है? और क्या पार्टी नेतृत्व के सामने उन्होंने यह मुद्दा उठाया है? थरूर ने कहा, पहले मैंने यह मुद्दा उठाया था कि चुनाव पार्टी के हित में है। एक चुनाव मैं लड़ चुका हूं। चूंकि वह चुनाव मैं हार चुका हूं, तो मुझे लगता है कि यह बताना मेरा काम नहीं है कि पार्टी नेतृत्व को क्या करना चाहिए।

Back to top button