मुलायम बोले, अखिलेश ही बनेंगे अगले मुख्यमंत्री

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि शिवपाल यादव नई पार्टी नहीं बनाएंगे और अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे। मुलायम ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वोट का बंटवारा रोकने के लिए यह भरोसा दिलाया। साथ ही कहा कि वह सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

मुलायम बोले, अखिलेश ही बनेंगे अगले मुख्यमंत्री

संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने पार्टी के अंदर मतभेद को खारिज किया। उन्होंने कहा, “पार्टी में न तो किसी प्रकार का झगड़ा है और न ही कोई नाराज है। शिवपाल ने मुझसे या पार्टी में किसी अन्य से ऐसा नहीं कहा है। उन्होंने गुस्से में कुछ कह दिया होगा, अब उसे छोड़ दीजिए। कोई नई पार्टी नहीं बनाई जाएगी।”

नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की वजह से हाफिज़ सईद को किया नज़रबंद

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह अपने समर्थकों का पार्टी टिकट कटने से नाराज शिवपाल ने कहा था कि 11 मार्च को चुनाव परिणाम आने बाद वह नई पार्टी बनाएंगे।

मुलायम ने सपा पर नियंत्रण को लेकर अखिलेश और शिवपाल के बीच झगड़े को भी खारिज किया। उन्होंने कहा, “अखिलेश अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। मैं कल (मंगलवार) से गठबंधन के लिए प्रचार करूंगा।” संसद परिसर में उनसे गठबंधन को लेकर विरोध और चुनाव प्रचार नहीं करने के बारे में पूछा गया था।

गौरतलब है कि मुलायम ने 29 जनवरी को सपा-कांग्रेस गठबंधन को लेकर नाराजगी जताई थी और कहा था कि वह इसके लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे।

 

Back to top button