महिंद्रा ने अपनी इस SUV को किया महंगा…

महिंद्रा ने अपनी सबसे पॉपुलर और ज्यादा बिकने वाली SUV बोलेरो की कीमतों में इजाफा कर दिया है। नई कीमतों को कंपनी ने तुरंत प्रभाव से लागू भी कर दिया है। कंपनी ने बोलेरो और बोलेरो नियो दोनों की कीमतों में इजाफा किया है। अब ग्राहकों को ये SUV खरीदने के लिए 31 हजार रुपए तक ज्यादा खर्च करने होंगे। सबसे बड़ा इजाफा महिंद्रा बोलेरो में किया गया है। वहीं, बोलेरो नियो की कीमतों में 15 हजार रुपए का इजाफा किया गया है। बता दें कि बोलेरो के 3 वैरिएंट और बोलेरो नियो के 5 वैरिएंट आते हैं। चलिए जल्दी से इस SUV के सभी वैरिएंट की नई कीमतों पर नजर डालते हैं। साथ ही देखते हैं पुरानी कीमतों की तुलना में आपको कितने रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे।

महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV
महिंद्रा के लिए बोलेरो पिछले कई महीनों से सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV रही है। फरवरी में इसकी 9,782 यूनिट बिकी थीं। पिछले 6 महीने के सेल्स डेटा पर नजर डालें तो सितंबर में 8,108 यूनिट, अक्टूबर में 8,772 यूनिट, नवंबर में 7,984 यूनिट, दिसंबर में 7,311 यूनिट और जनवरी में इसकी 8,574 यूनिट बिकी थीं। कुल मिलाकर इसकी 6 महीने के दौरान 50,531 यूनिट बिकी हैं। यानी औसतन हर महीने इसकी 8,421 यूनिट बिकी रही हैं। इसके सामने स्कॉर्पियो, थार, XUV300, XUV700 जैसे मॉडल की सेल्स काफी कम है।

9 सीटर बोलेरो लाने की तैयारी
महिंद्रा की SUV खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। कंपनी की 2023 बोलेरो नियो को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। ये बोलेरो का नियो प्लस 9 सीटर मॉडल है। यानी इसमें 9 पैसेंजर ट्रैवल कर पाएंगे। महिंद्रा के लिए बोलेरो सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV भी है। इसी वजह से कंपनी ग्राहकों को इस SUV में ज्यादा ऑप्शन देना चाहती है। माना जा रहा है कि ये प्री-प्रोडक्शन यूनिट है जिसकी टेस्टिंग फाइनल स्टेज में है। बोलेरो नियो प्लस बेसिकली TUV300 प्लस का रीबैज है, जिसे 2020 में बंद कर दिया गया था।

बोलेरो नियो से ज्यादा है नियो प्लस की लंबाई
महिंद्रा ने TUV300 को बंद कर दिया था, बाद में इसे बोलेरो नियो के तौर पर लॉन्च किया। अब कंपनी TUV300 प्लस के साथ भी ऐसा ही करने की तैयारी कर रही है। जल्द ही बोलेरो नियो प्लस का लॉन्च किया जाएगा। जिसके बाद कंपनी TUV300 प्लस को बंद कर सकती है। महिंद्रा ने इसकी लंबाई 400mm बढ़ाई है। व्हीलबेस बोलेरो नियो के 2,680 मिमी जैसा है। इसमें ड्राइवर सहेत कुल 9 पैसेंजर बैठ सकते हैं। बोलेरो नियो प्लस के साथ महिंद्रा P4, P10 और P10 (R) ट्रिम लेवल में भी 7-सीटर ऑप्शन पेश करेगी।

Back to top button