बजट सत्र के दूसरे चरण का आगाज हंगामेदार रहा, राहुल से माफी की हुई मांग

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का बीते दिन हंगामेदार आगाज हुआ। भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी से लंदन में भारत की छवि खराब करने को लेकर माफी की मांग की तो कांग्रेस ने अदाणी मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की। लोकसभा और राज्यसभा, दोनों में राहुल से माफी की मांग की गई। इस बीच दूसरे दिन भी सदन के हंगामेदार होने की संभावना है, सत्ता पक्ष जहां राहुल की माफी पर अड़ा है तो कांग्रेस इसे बेतुका बता रही है।

अधीर रंजन बोले- सरकार सदन चलने से रोक रही

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सरकार खुद सदन नहीं चलाना चाहती। ऐसा नजारा कभी नहीं देखा कि सरकार के मंत्रियों ने सदन को ठप करने के लिए हंगामा किया हो। अधीर ने कहा कि राहुल गांधी आखिर माफी क्यों मांगेंगे? उन्होंने कोई गुनाह किया है? माफी तो सरकार के लोगों को मांगनी चाहिए।

रोना धोना बंद करे कांग्रेस

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सदन में हंगामे को लेकर कांग्रेस पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को रोना-धोना बंद कर देश से मांफी मांगनी चाहिए। ठाकुर ने कहा कि आज भारत एक ओर वैश्विक स्तर पर महाशक्ति के रूप में उभर रहा है और भारत G20 की अध्यक्षता कर रहा है। ये सभी चीजें भारत के बढ़ते कदम दिखाती है लेकिन दूसरी ओर राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत को अपमानित करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

Back to top button