पुतिन ने पीएम मोदी को दिया बड़ा झटका, आतंकी मुद्दे पर हुआ पाक के साथ

17newsputinनई दिल्लीः रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को करारा झटका दिया है। पुतिन ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से वादा किया है कि रूस आतंकवाद खात्मे के मुद्दे पर उसके साथ है।

पुतिन का यह बयान भारत के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि एक तरफ जहां भारत आतंकवाद के मुद्दे पर रूस को पाकिस्तान से दूर करने की कोशिश कर रहा था। वहीं दूसरी तरफ भारत की काेशिश रूसी और पाकिस्तानी सैनिकों के साझा अभ्यास को टालने की थी।

आतंकवाद के खात्मे पर पाक को सहयोग
इसी महीने 15 अक्टूबर को गोवा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच रक्षा समेत कई अहम मुद्दों पर समझौते हुए थे। रूस ने भारत को आतंकवाद के मुद्दे पर समर्थन का भरोसा दिया था। लेकिन अब पाकिस्तान के क्वेटा में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर हुए आतंकी हमले के बाद अपने शोक संदेश में पुतिन ने कहा है कि रूस आतंकवाद के खात्मे की दिशा में पाकिस्तान को सहयोग करने में कोई कमी नहीं करेगा।

पाक-रूसी सैनिकाें का सैन्य अभ्यास
बता दें कि 18 सितंबर को कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सैनिकों के कैम्प पर हुए हमले के बाद रूसी सेना द्वारा पाकिस्तानी सैनिकों के साथ साझा सैन्य अभ्यास की खबरें आई थीं। हालांकि, तब रूस ने इस तरह के सैन्य अभ्यास से इंकार किया था लेकिन मीडिया में रूसी सैनिकों के पाकिस्तान पहुंचने की तस्वीरें सामने आई थीं। इसके साथ ही गोवा में भारत-रूस के शीर्ष राजनयिकों की मुलाकात के बाद माना जा रहा था कि रूस आतंकवाद के मुद्दे पर भारत का साथ देगा। 

पंजाबकेसरी.इन से साभार…

Back to top button