पाक ने चुराया पीएम मोदी का आइडिया, निकला एक कदम आगे

पाक ने चुराया पीएम मोदी का आइडिया, निकला एक कदम आगेदिल्ली। 500 और 1000 नोट बैन पर पाकिस्तान भी पीएम नरेंद्र मोदी का दीवाना हो गया है। पीएम मोदी से सीख लेकर पाकिस्तान में भ्रष्‍टाचार को खत्म करने की कसम खाई जा रही है। वहां की संसद में पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के सांसद ओसमान सैफुल्लाह खान ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार को 1000 और 5000 के नोट पर बैन लगा देना चाहिए।

पाक ने चुराया पीएम मोदी का आइडिया

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, संसद के उच्च सदन में स्टैंडिंग कमेटी की मौजूदगी में खान ने कहा, ‘1000 और 5000 के पुराने नोट के कारण देश में भ्रष्‍टाचार बढ़ रहा है। पाकिस्तान की सरकार को भारत के प्रधानमंत्री से सीख लेनी चाहिए और यहां 1000 और 5000 के नोट बैन कर देने चाहिए।’

उन्होंने कहा कि अगर हमारे देश ने भी भारत से सीख ली, तो भविष्‍य बेहतर होगा। खान ने चेताया कि अगर पाकिस्तान सरकार ने 1000 और 5000 के नोट जल्द बैन नहीं किए, तो बुरे दिन आने से कोई नहीं रोक पाएगा। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय और पाकिस्तान सेंट्रल बैंक को इस बारे में मिलकर रणनीति बनानी चाहिए।

बता दें कि आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन में 500 और 1000 के नोट बैन करने का फैसला सुनाया था। इसके बाद से पूरे देश में हलचल मच गई थी। एक दिन की बैंक बंदी हुई और दो दिन की एटीएम बंदी। इस फैसले के पीछे मोदी सरकार का तर्क है कि इससे कालाधन खत्म हो जाएगा। चूंकि कालेधन का मुद्दा पाकिस्तान में भी जोर-शोर से गर्माया हुआ है, इसीलिए वहां की सरकार के सामने भी अब इस मुद्दे पर सख्‍त फैसला लेने का सवाल खड़ा है।
Back to top button