पाकिस्तान में बैन हुए दो न्यूज चैनल, जानें वजह

पाकिस्तान की शाहबाज शरीफ सरकार ने एक बार फिर से मीडिया पर स्ट्राइक करते हुए दो चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा दी है। बताया जा रहा है कि इस चैनल के ऊपर शाहबाज शरीफ की टेढ़ी नजर काफी समय से थी और इस चैनल पर यह भी आरोप लगाए जा चुके हैं कि वह सिर्फ इमरान खान के समर्थन वाली खबरें ही दिखाता है। बैन लगते ही इमरान खान ने सरकार पर जमकर भड़ास निकाली है।

बैन करते हुए कारण भी बताया गया
दरअसल, अपने एक आदेश में पाकिस्तान में मीडिया पर निगरानी रखने वाली संस्था पेमरा ने सोमवार को कराची के दो टीवी चैनलों बोल न्यूज और बोल इंटरटेनमेंट का प्रसारण बंद करने का फैसला किया। डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों चैनलों को बैन करते हुए कारण भी बताया गया है कि इनका प्रसारण क्यों रोक दिया गया है।

लाइसेंस रद्द करने का फैसला किया
रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कि इन दोनों चैनलों के संबंध में गृह मंत्रालय से सिक्योरिटी क्लीयरेंस नहीं मिला था। इसलिए गृह मंत्रालय से सुरक्षा मंजूरी मिलने तक चैनलों को संचालन की मंजूरी नहीं दी जा सकती। सरकारी आदेश के मुताबिक गृह मंत्रालय के सभी रिकॉर्ड, अदालती आदेश और नोटिस की समीक्षा की और तत्काल प्रभाव से बोल न्यूज और बोल इंटरटेनमेंट चैनल का लाइसेंस रद्द करने का फैसला किया है।

Back to top button