पश्चिम बंगाल में भाजपा के एक और नेता ने थमा टीएमसी का हाथ…

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी समेत तमाम दलों की नजरें टीएमसी का किला ध्वस्त करने पर है। लेकिन, बंगाल में बीजेपी की राह में लगातार रोड़े आ रहे हैं। पार्टी के एक और विधायक ने ममता की पार्टी टीएमसी का हाथ थाम लिया। रविवार तक बीजेपी के 6 विधायक टीएमसी से जुड़ चुके थे। अलीपुरद्वार के भाजपा विधायक सुमन कांजीलाल ने टीएमसी की राह पकड़ी है। उन्हें ममता के भतीजे और टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पार्टी सदस्यता दिलाई। अलीपुरद्वार में टीएमसी की सेंध इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि 2021 विधानसभा चुनाव में क्लीन स्वीट के बावजूद इस जिले की पांचों सीटों पर टीएमसी को हार नसीब हुई थी।

2021 विधानसभा चुनाव में 294 सीटों में से, भाजपा ने 77 पर जीत हासिल की थी। भाजपा के दो सांसदों ने भी विधायक पदों पर जीत हासिल की। पर उनके लोकसभा जाने के बाद हुए उपचुनाव में टीएमसी ने इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उपचुनाव जीते। ऐसे में वर्तमान बंगाल विधानसभा में भाजपा के 75 विधायक हैं, लेकिन छह विधायकों के दल बदलने के कारण यह संख्या वास्तव में घटकर 69 रह गई है।

रविवार को टीएमसी ने ट्वीट किया, “भाजपा की जनविरोधी नीतियों और नफरत से भरे एजेंडे को खारिज करते हुए, सुमन कांजीलाल, विधायक अलीपुरद्वार आज हमारे राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में AITC परिवार में शामिल हो गए। पश्चिम बंगाल के एक और भाजपा विधायक को इस सच्चाई का एहसास हो गया कि भाजपा का लोगों की सेवा करने का कोई इरादा नहीं है!”

अलीपुरद्वार से भाजपा विधायक सुमन कांजीवाल का टीएमसी से जुड़ना इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि 2021 में राज्य भर में स्वीप करने के बावजूद टीएमसी को अलीपुद्वार जिले में एक भी सीट नहीं मिल पाई थी। जिले में, भाजपा ने पांचों सीटों पर जीत हासिल की थी। लेकिन, सुमन कांजीलाल के सहारे टीएमसी यहां बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाने में कामयाब रही है।

Back to top button