न्युवार्क से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट की इस वजह से स्टॉकहोम में हुई लैंडिंग…

न्यू जर्सी के शहर न्युवार्क से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के कारण स्टॉकहोम डायवर्ट किया गया है। फ्लाइट के एक इंजन में ऑयल लीक होने के कारण फ्लाइट ने बुधवार को स्टॉकहोम हवाई अड्डे पर तकनीकी खराबी विकसित होने के बाद आपातकालीन लैंडिंग की है। फ्लाइट में 300 यात्री सवार थे। हालांकि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

ऑयल लीक होने से करनी पड़ी आपातकालीन लैंडिंग

डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बोइंग 777-300ईआर फ्लाइट के एक इंजन में ऑयल लीक हुआ था। जिस वजह से आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी थी। अधिकारी ने बताया कि ऑयल लीक के बाद इंजन को बंद कर दिया गया और बाद में विमान स्टॉकहोम में सुरक्षित उतर गया था। डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने ने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि फ्लाइट के इंजन दो के ड्रेन मास्ट से तेल निकलता देखा गया था।

विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित

एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि अमेरिका के न्युवार्क से उड़ान भरने वाले विमान को तकनीकी खराबी के कारण स्वीडन के स्टॉकहोम की ओर मोड़ दिया गया। हालांकि विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाइट के इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान बड़ी संख्या में दमकल गाड़ियों को एयरपोर्ट पर तैनात किया गया था।

न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रही फ्लाइट की भी हुई थी आपातकालीन लैंडिंग

सोमवार को न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रहे एयर इंडिया के एक विमान को मेडिकल इमरजेंसी की वजह से लंदन डायवर्ट कर दिया गया था।एअर इंडिया के अधिकारी ने कहा कि फ्लाइट में मेडिकल इमरजेंसी के कारण न्यूयार्क से नई दिल्ली जाने वाले विमान को लंदन की ओर मोड़ दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि हीथ्रो में हमारे ग्राउंड स्टाफ को सतर्क कर दिया गया है और संबंधित व्यक्ति को अस्पताल ले जाने की तैयारी की गई है।

Back to top button