नोटबंदी सही फैसला नहीं, बल्कि मूर्खता से भरा और बेकार: राहुल

नोटबंदी के एक महीने के बाद भी हालात सामान्य होने की वजह से सरकार विपक्ष के निशाने पर है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के फैसले को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी सरकार ने कड़ा नहीं बल्कि मूर्खता से भरा और बेकार फैसला किया है.

सिद्धू के पास निकले 1.5 करोड़ रुपए के नए नोट, हुए गिरफ्तारrahul-gandhi

राहुल गांधी ने कहा, “किसने कहा कि पीएम मोदी ने बोल्ड फैसला लिया है, बल्कि इस फैसले से देश को नुकसान हुआ है.”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि वो मानते हैं ये बिना सोचे समझे लिया गया फैसला है. उन्होंने कहा, “हम पीएम को भागने नहीं देंगे. एक बार वो संसद में आए जाएं तो हम उनके बता देंगे.”

बड़ी खबर: हिल गया पूरा देश, टाटा कंपनी देती है आतंकवादियों को पैसा

नोटबंदी के फैसले के गुप्त रखने जाने के मोदी सरकार के दावे पर चोट करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “लोग कह रहे हैं कि किसी को इस फैसले के बारे में पता नहीं, लेकिन उन्होंने सबको बता दिया था. अपनी पार्टी को और अपने उद्योगपति दोस्तों को.”

नोटबंदी पर सदन में जारी गतिरोध के बारे में अपनी बात रखते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वो वोटिंग के प्रावधान वाले नियम के तहत ही बहस चाहते हैं. अपनी इस मांग को सही ठहराते हुए उन्होंने कहा, “ऐसी मांग इसलिए हैं, क्योंकि हमें मालूम है कि अगर वोटिंग हुई तो बीजेपी के लोग भी हमारे पक्ष में वोट करेंगे.”

आपको बता दें कि नोटबंदी के बीच 16 दिसंबर को शुरू शीतकालीन सत्र में कामकाज़ बाधित है. विपक्ष वोटिंग वाले नियम के तहत बहस की मांग कर रहा है, जबकि सरकार इसके लिए तैयार नहीं है.

Back to top button