निक्की यादव हत्याकांड मामले की जांच में हुआ अहम खुलासा, जानें क्या

निक्की यादव हत्याकांड मामले की जांच में अहम खुलासा हुआ है। हत्या के बाद साहिल ने दोनों के फोन से वॉट्सऐप चैट डिलीट कर दी थी। यह खुलासा क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी ने किया। वह भले ही कह रहा हो कि उसे मारना नहीं चाहता था, सगाई को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ, लेकिन उसके शातिराना अंदाज दूसरी कहानी बयां कर रहे हैं।

जिस तरह से उसने निक्की के शव को फ्रिज में छिपाया। उसके मैसेज और चैट डिलीट किए, उससे तो यह लगता है कि वह निक्की से छुटकारा पाना चाहता था। उसने घरवालों की मर्जी से शादी करने का मन बना लिया था। वैसे भी जिस तरह साहिल ने 9 फरवरी को सगाई के दौरान जमकर डांस किया था उससे तो यह बिल्कुल नहीं लगता कि उसे निक्की की कोई परवाह थी।

निक्की शादी तोड़ने का दवाब डाल रही थी : साहिल ने बताया कि दिसंबर 2022 में उसके परिजन उस पर शादी के लिए दबाव डाल रहे थे। 9 फरवरी को उसकी सगाई और 10 फरवरी को शादी थी, लेकिन सगाई की बात जब निक्की को पता चली, तो वो नाराज हो गई। उसने साहिल पर शादी तोड़ने का दवाब डालना शुरू कर दिया।

घटनास्थल पर ले गई पुलिस : दिल्ली पुलिस साहिल को लेकर कश्मीरी गेट के पास स्थित निगमबोध घाट के पास उस जगह ले गई, जहां साहिल ने हत्या करने की बात का खुलासा किया है। साहिल ने निगमबोध घाट के पास निक्की की हत्या की थी। पुलिस साहिल को निजामुद्दीन और आनंद विहार रेलवे स्टेशनों पर भी ले जाएगी। पूरे घटनाक्रम को जोड़ा जा रहा है, ताकि हत्या की जगह और समय पता चल सके। उधर, अंतिम संस्कार के बाद गुरुवार को ब्रजघाट तीर्थनगरी में पहुंचकर परिजनों ने निक्की का अस्थि विसर्जन कर दिया।

सगाई वाली रात एक बजे पहुंच गया था घर

सगाई के बाद 9 फरवरी की रात करीब डेढ़ बजे वह निक्की के घर पहुंचा। कुछ घंटे वहां रुकने के बाद दोनों सुबह करीब 6 बजे घर से निकले। दोनों आनंद विहार से दिलशाद गार्डन जाने वाले रूट पर कश्मीरी गेट के लिए गए। घर से बार-बार फोन आने पर साहिल ने निगमबोध घाट के मेन गेट से तकरीबन 20 मीटर पहले गाड़ी रोकी और निक्की को घर छोड़ने की बात करने लगा।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने रिपोर्ट तलब की

राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले में दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट तलब की है। राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने ट्वीट किया कि कोई इतना बेदर्द कैसे हो सकता है। न सिर्फ अपने साथी की हत्या की, बल्कि उसी दिन दूसरी लड़की से शादी भी कर ली। अध्यक्ष ने इस मामले में दिल्ली पुलिस से विस्तृत जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

Back to top button