दिल्ली से सामने आया श्रद्धा जैसा एक और खौफनाक वारदात, पढ़े पूरी ख़बर  

राजधानी दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड जैसी एक और खौफनाक वारदात सामने आने के बाद कई नई बातें भी सामने आ रही हैं। बाबा हरिदास नगर थाना इलाके में एक युवक ने लिव-इन पार्टनर की हत्या कर उसका शव फ्रिज में छुपा रखा था। क्राइम ब्रांच ने शव को बरामद कर दिल्ली के मितराऊं निवासी साहिल गहलोत को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी ने बताया है कि उसने जनवरी 2018 में उत्तम नगर स्थित एक कोचिंग सेंटर में एसएससी परीक्षा की तैयारी शुरू की। उस समय हरियाणा के झज्जर निवासी उसकी निक्की यादव भी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी। दोनों एक ही बस में रोजाना जाते थे। बस में ही दोस्ती हुई और फिर बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों कोचिंग क्लास से पहले और बाद में मिलने लगे।

एक ही कॉलेज में दाखिला लिया 

फरवरी 2018 में ग्रेटर नोएडा के एक कॉलेज में डी. फार्मा में उसने प्रवेश लिया। युवती ने भी उसी कॉलेज में बीए (इंग्लिश ऑनर्स) में दाखिला ले लिया। इसके बाद दोनों ग्रेटर नोएडा में किराए के मकान में साथ रहने लगे। मनाली, ऋषिकेश, हरिद्वार, देहरादून सहित कई हिल स्टेशन पर एकसाथ घूमने गए थे। हालांकि लॉकडाउन के बाद दोनों ग्रेटर नोएडा से वापस द्वारका इलाके में आ गए। आरोपी ने इस रिश्ते की जानकारी अपने घर वालों को नहीं दी थी। लिहाजा घरवालों ने उसकी शादी की बात शुरू कर दी। आरोपी ने युवती से कहा कि वह उसी से शादी करेगा तो वह भी निश्चिंत हो गई थी। सोच रही थी कि आरोपी उसी से शादी करेगा।

परिजनों से कहा था, लड़का पसंद कर लिया है

निक्की मान चुकी थी कि आरोपी उसी से शादी करेगा। युवती ने अपने परिजनों से भी कहा था कि उसकी शादी के लिए वे लड़का नहीं ढूंढे। इस बीच उसे पता चला कि आरोपी गुपचुप तरीके से किसी अन्य लड़की से शादी करने की तैयारी कर रहा है। वह फोन पर आरोपी से झगड़ने लगी। युवती ने कहा कि वह सगाई तो कर चुका है, लेकिन अभी बात बिगड़ी नहीं है। वह समय रहते यह शादी तोड़ दे, नहीं तो ठीक नहीं होगा। इसके बाद आरोपी को लगा कि कहीं शादी वाले दिन हंगामा न खड़ा हो जाए तो उसने हत्या की योजना बनाई।

हत्या के बाद कर ली दूसरी शादी

चौंकाने वाला खुलासा यह हुआ है कि साहिल ने 9 फरवरी को प्रेमिका की हत्या करके 10 फरवरी को दूसरी लड़की से शादी कर ली। वह शादी के बाद शव को ठिकाने लगाने की फिराक में था। क्राइम ब्रांच के मुताबिक हत्या का कारण आरोपी का दूसरी लड़की से सगाई करना बना। दरअसल युवती ने सगाई तोड़कर उससे शादी करने का दबाव बनाया तो आरोपी ने मिलने के बहाने बुलाकर युवती की हत्या कर दी। अगले ही दिन दूसरी लड़की से शादी भी कर ली। बहरहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर पूरे घटनाक्रम का खुलासा करने में जुट गई है।

श्रद्धा हत्याकांड से दहल गई थी दिल्ली

श्रद्धा हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर दिया था। आरोप है कि 18 मई को महरौली इलाके में आफताब नाम के एक शख्स ने प्रेमिका श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी थी। फिर उसने उसके शव के कई टुकड़े कर दिए। इतना ही नहीं श्रद्धा के शव को रखने के लिए आरोपी ने एक फ्रिज खरीदा था। वह रोज रात श्रद्धा के शव के टुकड़ों को महरौली के जंगल में फेंका करता था। पुलिस ने उसे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया था।

Back to top button