तीन तलाक पर उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी ने दिया सबसे बड़ा बयान, मुस्लिमों के उड़ गए होश…

अलीगढ़। तीन तलाक को लेकर देशभर में चल रही चर्चा के बीच शनिवार को उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने कहा कि सिर्फ तीन तलाक कह देने भर से विवाह विच्छेद नहीं होता। उन्होंने मुस्लिम महिलाओं से इस्लाम पर मौलाओं की बातों पर विश्वास करने की बजाय खुद कुरान का अच्छी तरह अध्ययन करने की अपील भी की।

अभी-अभी: सीएम योगी ने खेला ये बड़ा खेल, इस तेजाबी वार से छूट जाएंगे सबके पसीने

सलमा अंसारी

उन्होंने कहा, “किसी के तीन बार तलाक कह भर देने से विवाह संबंध नहीं टूट सकते।” अलीगढ़ अल-नूर चैरिटेबल सोसाइटी द्वारा संचालित चाचा नेहरू मदरसे में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आईं सलमा अंसारी ने यहां पत्रकारों से कहा, “मौलाना जो भी कह देते हैं, आप उसे सच मान लेते हैं। आप अरबी भाषा में कुरान पढ़ते हैं, लेकिन कभी उसका अनुवाद नहीं पढ़ते।

 अभी अभी: सीएम योगी ने किया धमाकेदार ऐलान, पीएम मोदी को भी नहीं थी ऐसी उम्मीद, पूरी यूपी में..

 महिलाओं को कुरान पढ़नी चाहिए, उस पर चिंतन करना चाहिए और शरिया में क्या कहा गया है उसकी जानकारी लेनी चाहिए, न कि किसी के भी कहे का आंख मूंदकर विश्वास कर लेना चाहिए। मुस्लिम समुदाय में विवाह खत्म करने के लिए प्रचलित तीन तलाक की प्रथा को इस समय सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है। बता दें कि मुस्लिम समुदाय में जारी तीन तलाक की प्रथा का पिछले कुछ समय से सुर्खियों में है। इस प्रथा को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है और 11 मई को एक संविधान पीठ मामले की अगली सुनवाई होने वाली है।
Back to top button