ऐसी ‘पोजीशन’ से महिला नहीं होंगी गर्भवती!

स्वस्थ व सुखी जीवन के लिए संयमित सम्बन्ध को उपयोगी बताया गया है। पर आमतौर पर लड़कियां शादी के बाद पूरी प्लानिंग के साथ ही अपना जीवन बिताना चाहती है अक्सर जब भी शादी के बाद महिला अपने परुष के साथ सम्बन्ध बनाती है तो दोनों के मन में बस एक ही डर होता है कहीं वह गर्भवती  न हो जाए, और यह डर जायज़ भी है!
नीचे हम आपको कुछ ऐसी पोजीशन बताने जा रहे है जिससे आप अपने आपको गर्भवती होने से बचा सकते हो! और अपने पुरुषो के साथ बिना डरे सम्बन्ध बना सकते हो!

ओरल पोजीशन

अगर आपका मन अभी गर्भवती होने का नही है! तो ये पोजीशन आपके लिए सबसे बेहतर है! आप बिना डरे अपने साथी के साथ सम्बन्ध बना सकते है!

वुमेन ऑन टॉप पोजीशन

वुमेन ऑन टॉप पोजीशन इसका मतलब है अगर महिला पुरुषो के ऊपर हो तो ये पोजीशन सबसे अच्छी होती है! इसमें दोनों आरामदायक ढंग से सम्बन्ध बना सकते है! इस पोजीशन में महिला पुरुष के ऊपर होती है और स्पर्म का बहाव नीचे की तरफ होता है!

द लोटस पोजीशन

ये भी वुमन ऑन टॉप का एक अन्य वेरिएशन है। इसमें दोनों पार्टनर एक दूसरे के काफी करीब होते हैं। इसमें भी महिला पार्टनर को पुरुष के ऊपर यानि गोद में बैठना होता है।

स्टैंड एंड कैरी पोजीशन

इस पोजीशन में महिला और पुरुष दोनों को ही खड़े होना पड़ता है यह क्विकी के लिए बेहतर पोजीशन है। इसमें महिला की पीठ दीवार की तरफ होती है। पोजीशन में भी स्पर्म बाहर की तरफ आता है।जिससे महिला गर्भवती होने का खतरा काम होता है!

प्रोटेक्शन का इस्तेमाल

प्रोटेक्शन का प्रयोग करना सबसे टिकाऊ और आसान है! सम्बन्ध बनाते हुए प्रोटेक्शन का प्रयोग करना सबसे बेहतर तरीका माना गया है और इसका इस्तेमाल करने के बाद महिला के मन में डर भी कम होजाता है!

Back to top button