ऐपल ने अपडेट किया आईओएस 10.2

ऐपल ने आइफोन, आईपैड और और आईपॉड के लिए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस 10.2 लॉन्च किया है।आईओएस 10 को अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। ऐपल ने ऑपरेटिंग सिस्टम को दूसरी बार अपडेट किया है।क्या है खास नए ऑपरेटिंग सिस्टम में लाइव फोटो के फीचर को अपग्रेड किया गया है। कैमरा एप में पहले सेट की गई सेटिंग को सेव कर सकेंगे।ios-10-2-beta-1-new-features

इसमें जूम में आ रही दिक्कत को भी दूर किया गया है। भारत सरकार के नियम के बाद भारत को ध्यान रखते हुए इसमें एक खास फीचर जोड़ा गया है।

नए ओएस में पैनिक बटन है। इसको सेटिंग में जाकर सेट किया जा सकता है। सरकार 1 जनवरी 2017 से 112 इमरजेंसी नंबर की शुरुआत करेगी। फोन में सेटिंग के जरिए आप यह तय कर सकते हैं कितने बार पावर बटन दबाने पर 112 पर कॉल हो जाए। नए फोन में खासतौर पर 100 इमोजी भी जोड़े गए हैं।

ऐपल वॉच के लिए 3.1.1 ऑपरेटिंग सिस्टम रिलीज किया गया है। गूगल का आइफोन कीबोर्ड अब एंड्रॉयड के लिएगूगल का कीबोर्ड जीबोर्ड अब एंड्रॉयड फोन के लिए भी उपलब्ध हो गया है। पहले यह कीबोर्ड सिर्फ आइफोन के लिए था। गूगल इस कीबोर्ड को और अपडेट कर रहा है।

नए कीबोर्ड में गूगल सर्च और दूसरे शॉर्टकट डाले जा रहे हैं। फिलहाल यह एपीके के तौर पर ही उपलब्ध है। कंपनी ने इसकी रिलीज की तारीख नहीं बताई है। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही यह कीबोर्ड गूगल प्ले स्टोर का हिस्सा होगा।

इस कीबोर्ड में ऊंगली घुमाने पर गूगल वो शब्द पकड़ लेगा। गूगल लोगो के जरिए सर्च तक पहुंच सकेंगे। इसमें जीआईएफ और फोटो खोजने की भी सुविधा है।

 

Back to top button