इस विरोधी पार्टी में शामिल होगें, आजम खां !

आजम खां जो सपा के कद्दावर नेता और पार्टी के प्रमुख मुस्लिम चेहरो में से एक है . आज कल उनकी पार्टी से बढ़ती दूरी सपा से बढ़ती दूरियों को भी जाहिर कर रही है . अगर खबरों की माने तो ये बताया जा रहा है कि आजम खां उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले ही सपा का दमन छोड़ सकते है .my-232

दरअसल इन दिनों आजम खां पार्टी से पूरी तरह अलग थलग पड़ चुके है . बस यही वजह है कि आजम खां ने पार्टी के सभी बड़े कार्यक्रमों से भी दूरी बना कर रखी है . फिर चाहे वो मुख्यमंत्री अखिलेश की विकास यात्रा हो या फिर 25 वर्ष पूरे होने पर मनाई गई रजत जयंती का समारोह . वैसे भी आजम खां और अमर सिंह के मनमुटाव के बारे में पूरी दुनिया जानती है .

अगर सूत्रों की माने तो आजम खां सपा सुप्रीमो और मुलायम सिंह के बढ़ते प्रेम से भी बेहद नाराज हैं . यहाँ तक कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी यह दूरियां दिखने के पूरे आसार नज़र आ रहे हैं . इतना ही नहीं चर्चा तो ये भी चल रही है , कि आजम खां विधानसभा चुनावों में अकबरुद्दीन ओवैसी से हाथ मिलाकर भाजपा को भी फायदा पहुंचा सकते हैं .

वैसे सूत्रों के मुताबिक आजम खां पार्टी में आशु मलिक के बढ़ते रुतबे से भी काफी विचलित हैं . यही वजह है कि वो पार्टी से दिन पर दिन दूरियां बढ़ाते जा रहे हैं . मतलब सपा को छोड़ने के लिए आजम खां बीजेपी का साथ देने से भी नहीं चूकेगा . यदि ऐसा हो गया तो सपा को वाकई बहुत बड़ा झटका लगने वाला है .

नमनभारत.कॉम से साभार

Back to top button