इस ऐप पर इस साल फ्री में देख पाएंगे IPL 2023, पढ़े पूरी ख़बर

भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को बड़ी खबर देते हुए घोषणा की है कि इसके JioCinema प्लेटफॉर्म पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का सीधा प्रसारण फ्री में किया जाएगा। 31 मार्च से शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड के इस बड़े आयोजन को रिलायंस जियो यूजर्स 4K (UltraHD) रेजॉल्यूशन में स्ट्रीम कर सकेंगे। इससे पहले तक IPL के स्ट्रीमिंग राइट्स Disney+ Hotstar के पास थे और IPL मैच देखने के लिए भुगतान करना पड़ता था। 

JioCinema ने बीते दिनों FIFA World Cup का सीधा प्रसारण अपने प्लेटफॉर्म पर किया था और इस दौरान हुए मैच यूजर्स अलग-अलग कैमरा एंगल्स से देख सकते थे। मजेदार बात यह है कि जिन यूजर्स के पास JioPhone फीचर फोन है, वे उसमें भी IPL देख पाएंगे क्योंकि जियोफोन में पहले ही जियोसिनेमा ऐप का सपोर्ट दिया गया है। यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त भुगतान के IPL देखने का मौका मिलेगा और वे बड़ी स्क्रीन पर भी 4K क्वॉलिटी में स्ट्रीमिंग कर सकेंगे। 

जियोसिनेमा पर 12 भाषाओं में कर पाएंगे स्ट्रीमिंग
कंपनी ने घोषणा की है कि JioCinema यूजर्स को 12 भाषाओं में IPL की स्ट्रीमिंग का विकल्प दिया जाएगा, जिनमें अंग्रेजी, तमिल, हिंदी, तेलुगु, मराठी, गुजराती, बंगाली और भोजपुरी वगैरह शामिल हैं। अपनी पसंद की भाषा चुनने पर ना सिर्फ कॉमेंट्री उस भाषा में सुनाई देगी बल्कि स्क्रीन पर दिखने वाली जानकारी और आंकड़े भी चुनी गए भाषा में ही दिखने लगेंगे। JioCinema को मोबाइल डिवाइसेज के अलावा कंप्यूटर और स्मार्ट टीवी जैसे प्लेटफॉर्म्स पर भी ऐक्सेस किया जा सकता है। 

मीडिया केबल एक्सेसरी लॉन्च कर सकती है जियो
संकेत मिले हैं कि कंपनी अगले कुछ सप्ताह में कंपनी अपना स्ट्रीमिंग एक्सेसरी भी लॉन्च कर सकती है। इसकी मदद से उन नॉन-स्मार्ट टीवी में फोन की मदद से कंटेंट स्ट्रीम किया जा सकेगा, जिनमें HDMI पोर्ट नहीं मिलता। कंपनी ने इस डिवाइस के बारे में कुछ कन्फर्म नहीं किया है लेकिन इसकी कीमत 2,000 रुपये से कम रखी जा सकती है। इसके अलावा जियो खास वर्चुअल रिएलिटी ग्लासेज JioGlass पर भी काम कर रही है, जिनकी लॉन्च टाइमलाइन सामने नहीं आई है। 

Back to top button