आर्मी के कैंप में फेंकी मिसलाइल, 62 जवान शहीद; तीसरे #worldwar की….

आर्मी के कैंप में फेंकी मिसलाइल, 62 जवान शहीद; तीसरे #worldwar की…. एक तरफ INDIA और PAKISTAN की सेनाएं आपस में भिड़ रही हैं वहीं दूसरी ओर सीरिया में भी महायुद्ध चल रहा है। अमरीका के नेतृत्व वाले गठबंधन ने स्वीकार किया है कि उनके विमानों ने उत्तर-पूर्वी सीरिया में हमले किए हैं।  रूस की सेना का कहना है कि इस हमले में 62 सीरियाई सैनिकों की मौत हो गई है, जो तथाकथित इस्लामिक स्टेट के ख़िलाफ़ लड़ रहे थे।

आर्मी के कैंप में फेंकी मिसलाइल, 62 जवान शहीद; तीसरे #worldwar की....

अमेरिका ने IS की मदद की है

अमरीका का कहना है कि उनके विमानों ने देयर एज़ोर पर उसी वक़्त हमला रोक दिया, जैसे ही उन्हें वहां सीरियाई सैनिकों की मौजूदगी की जानकारी मिली। वहीं रूस का कहना है कि अमरीका के इस हमले के कारण आईएस के जिहादियों को आगे बढ़ने का मौक़ा मिला है।
UN ने बैठक बुलाई
रूस ने हमले को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाई है। इससे पहले रूस ने कहा था कि सीरिया में जारी युद्धविराम कमज़ोर हुआ है और उसके टूटने का ख़तरा मंडरा रहा है। रूस ने ये भी कहा था कि इसके लिए अमरीका ज़िम्मेवार होगा। 
आर्मी के कैंप में फेंकी मिसलाइल, 62 जवान शहीद; तीसरे #worldwar की....
IS के ठिकानों पर हमला कर रहा है अमरीका
युद्ध विराम के समझौते के मुताबिक़ अमरीका आईएस या अन्य जिहादी समूहों पर हमले जारी रख सकता है। अमरीका ने एक बयान में कहा कि गठबंधन सेनाओं को लगा कि वे कथित इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर हमला कर रहे हैं। 
क्या कहता है रूस
वहीं रूस के इस बयान के बाद कि जिन अधिकारियों और वाहनों को निशाना बनाया गया है, वे सीरियाई सेना का हिस्सा हो सकते हैं, गठबंधन सेना ने हमले को फ़ौरन रोक दिया। 
अमरीका की ओर से बयान में कहा गया है, “संयुक्त हवाई संचालन केंद्र ने रूसी पक्ष को इस हमले के बारे में पहले ही सूचित कर दिया था।
Back to top button