अमेरिका में ज़ारी है बर्फीले तूफान का कहर, 1600 से अधिक उड़ाने रद्द

यूएस के कई इलाके इन दिनों भयंकर बर्फीले तूफान का सामना कर रहे हैं। इससे उड़ाने रद्द होने के साथ ही सड़क परिवहन भी बाधित हुआ है। तूफान के कारण बुधवार को एरीजोना से व्योमिंग तक के अंतरराज्यीय राजमार्ग बंद हो गए। इससे वाहन चालक कारों में फस गए है और हजारो लोगों को बिजली की कटौती का सामना करना पड़ रहा है। पिछले दशकों में यह दक्षिणी कैलीफोर्निया में आया अब तक का सबसे गंभीर तूफान है। इन गंभीर परिस्थितियों से अगले कुछ दिनों तक छुटकारा मिलने की संभावना नहीं है।

5000 से ज्यादा उड़ाने लेट

ठंड की शुरुआत के साथ इस तूफान ने उत्तरी अमेरिका में गंभीर प्रभाव डाला है। स्कूल, ऑफिस के साथ ही मिनिसोटा विधानसभा भी बंद कर दी गई है। खराब मौसम के कारण यूएस में 1600 से अधिक उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। इसके अलावा देशभर में 5000 से ज्यादा उड़ानों में देरी हुई है। डेनवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्‌डे पर लोगों को अपने घर लौटने में दो घंटे से अधिक देरी हुई है।

सड़कों की हालत भी खराब

व्योंमिंग राजमार्ग पर बचाव दल के सदस्य जेरेमी बीक ने कहा कि बचाव दल ने गड़ियों में फसे हुए लोगों तक पहुंचने की कोशिश की, लेकिन तेज हवाओं के कारण यह लगभग असंभव हो गया। उन्हें उनकी लोकेशन पता है लेकिन उन तक पहुंचना बहुत कठिन है। व्योमिंग के यातायात विभाग ने सोशल मिडिया के माध्यम से यह सूचना दी है कि राज्य के उत्तरी भाग में अधिकतर सड़के आवाजाही के लायक नहीं हैं।

Back to top button