अभी-अभी: इस बड़े नेता के घर में छापे में मिला 90 करोड़ कैश और 100 किलो सोना

अभी-अभी: इस बड़े नेता के घर में छापे में मिला 90 करोड़ कैश और 100 किलो सोना…. Channai में Money Exchange करने वाले एक रैकेट का भांडाफोड़ हुआ है। इस दौरान अब तक की सबसे बड़ी रकम बरामद हुई है। आयकर विभाग ने 8 जगहों पर छापेमारी में 90 करोड़ रुपए बरामद किए हैं। जिसमें, 70 करोड़ नए नोट शामिल हैं। इसके साथ ही 100 किलोग्राम सोना भी जब्त किया गया है। खबर के मुतबिक अभी और बरामदगी भी हो सकती है।

अभी-अभी: इस बड़े नेता के घर में छापे में मिला 90 करोड़ कैश और 100 किलो सोना

खुशखबरी: मोदी ने बनाया भारत को दुबई; आज से नही लगेगा कोई भी सर्विस टैक्स

इस मामले में अन्ना नगर और टी नगर सहीत 8 स्थनों पर छापे मारे गए थे। श्रीनिवास रेड्डी और सेकर रेड्डी से इस मामले में पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि कल गोवा में एक करोड़ के नए नोट जब्त किए गए थे। सारे नोट 2-2 हजार वाले थे। इन्हें पणजी पुलिस ने दो जगहों पर छापे मारकर जब्त किया गया था।  

अभी-अभी: इस बड़े नेता के घर में छापे में मिला 90 करोड़ कैश और 100 किलो सोना

सिद्धू के पास निकले 1.5 करोड़ रुपए के नए नोट, हुए गिरफ्तार

इससे पहले कोलकाता पुलिस ने बीजेपी नेता मनीष शर्मा को 33 लाख की नई नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। 33 लाख रुपये की रकम 2000 हजार की नई नोटों में है। मनीष शर्मा बर्दवान जिले के रानीगंज का रहने वाला है। नोटबंदी के बाद 130 करोड़ रपये की नकदी और आभूषण जब्त किए गए हैं। इसके अलावा आयकरदाताओं ने करीब 2,000 करोड़ रुपए के बेहिसाबी धन का खुलासा किया है। आयकर विभाग ने करीब 30 मामले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई को आगे जांच के लिए सुपुर्द किए गए हैं। बेंगलुरु की जांच इकाई ने सबसे अधिक 18 मामले ईडी को भेजे हैं।

ये ऐसे मामले में जिनमें बड़ी मात्रा में नए बड़े नोट जब्त किए गए हैं। लुधियाना इकाई ने दो मामले भेजे हैं जिनमें 14,000 डालर और 72 लाख रपए की नकदी पकड़ी गई है। हैदराबाद इकाई ने पांच लोगों से 95 लाख रपए की नकदी जब्त किए जाने का मामला भेजा है। 
ईडी और सीबीआई को भेजे गए मामलों का ब्योरा देते हुए सीबीडीटी ने कहा कि उसकी मुंबई इकाई ने एक ऐसा मामला भेजा है जिसमें 80 लाख रुपए के नए बड़े नोट पकड़े गए हैं।
Back to top button