अदाणी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त तेजी का दौर जारी साथ ही, निवेशकों का सकारात्मक रूझान बना हुआ..

अदाणी ग्रुप के शेयरों को लेकर निवेशकों का सकारात्मक रूझान बना हुआ है। आज भी लगभग ग्रुप के सभी शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

 अदाणी ग्रुप के शेयरों में सोमवार को भी जबरदस्त तेजी का दौर जारी है। ग्रुप की कंपनियों के शेयरों की कीमत में एक प्रतिशत से लेकर 12 प्रतिशत तक की बढ़त देखी गई है। यह लगातार पांचवां कारोबारी सत्र है, जब ग्रुप के शेयर बड़ी बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

सबसे अधिक तेजी अदाणी ग्रुप की फ्लैशशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर में आई है। सुबह 11:00 बजे तक कंपनी का शेयर 11.81 प्रतिशत की 221.5 रुपये बढ़कर 2100.50 पर कारोबर कर रहा था। पिछले पांच कारोबारी सत्रों में अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर के दामों में 88.57 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

आज अदाणी ग्रीन, अदाणी ट्रांसमिशन, अदाणी टोटल गैस, अदाणी विल्मर, अदाणी पावर और एनडीटीवी का शेयर पांच-पांच प्रतिशत का अपर सर्किट लगा हुआ है। वहीं, अदाणी पोर्ट का शेयर 2.92 प्रतिशत की, अंबुजा सीमेंट में 1.17 प्रतिशत की और एसीसी सीमेंट करीब एक प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार हो रहा था।

इन शेयरों ने पांच दिन में 35 प्रतिशत का रिटर्न

पिछले पांच कारोबारी सत्रों में अदाणी एंटरप्राइजेज के अलावा अदाणी ग्रुप के अन्य शेयरों ने भी दमदार रिटर्न दिया है। अदाणी ग्रीन एनर्जी ने 34.32 प्रतिशत, अदाणी विल्मर ने 34.29 प्रतिशत, अदाणी पावर ने 34.25 प्रतिशत, अदाणी ट्रांसमिशन ने 21.54 प्रतिशत और अदाणी टोटल गैस ने 20.90 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

GQG पार्टनर्स ने किया 15,000 करोड़ का निवेश

अमेरिकी फर्म GQG पार्टनर्स की ओर से बीते हफ्ते  के शेयरों में 15,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया गया है। GQG पार्टनर्स ने अदाणी एंटरप्राइजेज में 3.4 प्रतिशत, अदाणी पोर्ट में 4.1 प्रतिशत, अदाणी ट्रांसमिशन ने 2.5 प्रतिशत और अदाणी ग्रीन एनर्जी में 3.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी है।

Back to top button