अगर खाएंगे ये तो कहलाएंगे माचोमैन और वो जाएगी आपकी पूरी दीवानी

अगर खाएंगे ये तो कहलाएंगे माचोमैन और वो जाएगी आपकी पूरी दीवानी….. क्या आप भी अपने हमसफर की नजर में माचोमैन बनना चाहते हैं ? इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है शरीर का अंदर से मजबूत होना। लेकिन कैसे…पढ़िए…

अगर खाएंगे ये तो कहलाएंगे माचोमैन और वो जाएगी आपकी पूरी दीवानीये भी पढ़ें:- यौन संबन्‍ध बनाने के बाद अगर नही किये पेशाब तो….

कौन नहीं चाहता कि उसकी हमसफर उसे माचोमैन कहे ? कई मर्दों में आंतरिक कमजोरियां होती हैं जिससे उनका स्पर्म काउंट कम हो जाता है। मर्दों में स्पर्म काउंट कम होने से उनकी फर्टिलिटी पर असर पड़ता है। यहां आपका ये भी जानना जरूरी है कि मर्दों में स्पर्म क्वांटिटी के अलावा क्वालिटी भी जरूरी होती है। कई लोग शर्म के चलते इस बात को कभी भी शेयर नहीं करते। लेकिन यकीन मानिए आप ये नुस्खे आजमाएंगे तो आप खुद को बेहद मजबूत बना सकते हैं। 10 तरह के फूड्स हैं जिनका इस्तेमाल रोजाना करने पर मर्दों में स्पर्म काउंट बढ़ जाता है। इसके अलावा स्पर्म का शेप और साइज भी अच्छा होगा जिससे आने वाली संतान स्वस्थ और तंदुरुस्त होगी। इसलिए आपके लिए ये बेहद ही अच्छी और जरूरी खबर है।

ये भी पढ़ें:- वीडियो: शादी की पहली रात में ये सब चाहती हैं लड़कियां, खुद सुने जवाब

दरअसल ब्रिटिश न्यूट्रिशनिस्ट का कहना है कि मर्दों में स्पर्म काउंट बेहद जरूरी होता है। इसे बढ़ाने के लिए आप डार्क चॉकलेट खा सकते हैं। डार्क चॉकलेट में एल-अरिनाइन नाम का अमीनो एसिड होता है जो आपका स्पर्म काउंट तुरंत बढ़ा देता है। डॉक्टर्स कहते हैं कि चॉकलेट जितनी डार्क होगी उतना ज्यादा स्पर्म काउंट बढ़ता है। इसके अलावा एक और बेहतरीन नुस्खा है अंडा। अगर आप अपने नाश्ते में रोजाना दो अंडे लेते हैं तो इसमें मौजूद प्रोटीन और विटामिन ई आपके स्पर्म काउंट को बढ़ाने में मदद करेंगे। रोजाना अंडा खाने से शरीर में मौजूद जानलेवा फ्री रेडिकल्स भी खत्म हो जाते हैं और आप फ्रैश महसूस कर सकते हैं। स्पर्म काउंट बढ़ाने का एक और घरेलू नुस्खा है लहसुन, अगर आप राजाना नाश्ते में लहसुन की 4 फलियां खाते हैं तो आप अंदर से खुद को ताकतवर महसूस करेंगे।

ये भी पढ़ें:- देखिये कि महिलाएं कैसे पहनती हैं फीमेल कंडोम

आपको माचोमैन बनाने में कद्दू के बीज भी काफी मदद कर सकते हैं। कद्दू के बीजों में जिंक और ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है, जो मर्दो के ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाते हैं। रोजाना कद्दू के बीज खाने से टेस्टोस्टेरोन और स्पर्म काउंट बढ़ता है। इसके अलावा अगर आप रोजाना 75 ग्राम के करीब अखरोट खाते हैं तो इससे स्पर्म की संख्या बढ़ती है और साइज भी बेहतर हो जाता है। अखरोट में भी ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है। डॉक्टर्स का ये भी कहना है कि रोजाना गाजर का जूस पीने से आपकी अंदरूनी ताकत बढ़ जाती है और ये स्पर्म काउंट बढ़ाने में भी मदद करता है। गाजर के जूस के अलावा बेहतरीन घरेलू नुस्खा है अनार का जूस। अनार का जूस बहुत जल्द ही स्पर्म काउंट बढ़ाने में मदद करता है।

ये भी पढ़ें:- ऐसे पुरूष महिलाओं को आसानी से कर देते हैं संतुष्ट

स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए आप टमाटर का जूस भी हर रोज नाश्ते में ले सकते हैं । टमाटर में मौजूद लाइकोपिन स्पर्म की क्वॉलिटी और साइज बढ़ाने में मदद करता है। टमाटर के अलावा पालक का रोजाना इस्तेमाल करने से फर्टिलिटी बढ़ती है। पालक में मौजूद फॉलिक एसिड आपकी फर्टिलिटी बढ़ा सकता है। इन सबके अलावा कुछ ऐसे भी फूड्स हैं जिनको आप बिल्कुल भी ना लें। सोया मिल्क, कॉफी, कोल्ड ड्रिंक्स आपके स्पर्म काउंट को कम देती हैं। मिंट में मौजूद मेंथोल का इस्तेमाल करने से आपकी परफॉरमेंस पर असर पड़ता है। अगर हो सके तो पैकेज्ड फूड को अवॉयड करने की कोशिश करें क्योंकि इसमें मिलाए जाने वाले प्रिजरवेटिव मर्दों की कमजोरी की वजह बनते हैं। आखिर में एक जरूरी बात …ज्यादा शराब का सेवन करने से आपकी फर्टिलिटी पर गंभीर असर पड़ता है।

Back to top button