हीरो मोटोकॉर्प ने देश भर में अपने इस ज़बरदस्त स्कूटर की डिलीवरी की शुरू…

हीरो मोटोकॉर्प ने देश भर में नए Xoom 110 स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है। नया हीरो Xoom 30 जनवरी 2023 को भारत में लॉन्च किया गया था। यह बाजार में निर्माता कंपनी हीरो का सबसे नया स्पोर्टी स्कूटर है। यह 110cc सेगमेंट में ब्रांड की तीसरी पेशकश भी है। यह स्कूटर के कई एडवांस फीचर्स से लैस है। कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को ग्राहकों द्वारा अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। बड़े फीचर अपडेट की बात करें तो स्कूटर पर सेगमेंट-फर्स्ट कॉर्नरिंग लैंप देखने को मिलता है। यह Xoom को दुनिया का पहला और एकमात्र 110cc स्कूटर बनाता है, जिसमें कॉर्नरिंग लैंप मिलते हैं, जो आमतौर पर प्रीमियम मोटरसाइकिलों पर ही देखने को मिलता है। 

H-शेप के एलईडी डीआरएल

हीरो Xoom 110 में H-शेप के एलईडी डीआरएल दिया गया है। इसके साथ इसमें आपको एक प्रोजेक्टर लेंस एलईडी हेडलैंप के साथ स्पोर्टी स्टाइल देखने को मिलती है। H-शेप की टेललाइट भी भीड़ के बीच इसे अलग बनाती है।

फीचर्स क्या हैं?

Hero Xoom 110 में कई खास फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल कंसोल, एक i3S स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, एक USB चार्जर और बूट लाइट के साथ सीट के नीचे बूट स्टोरेज देखने को मिलता है। यह मॉडल 12 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील और कॉम्बी-ब्रेकिंग के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ आता है। आप ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर के जरिए कॉल और एसएमएस अलर्ट देख सकते हैं। इसमें आपको लो-फ्यूल इंडिकेटर, थेफ्ट अलर्ट, ट्रैक-माई-व्हीकल, टेलीमेट्री डेटा जैसे फंक्शन मिलते हैं।

इंजन पावरट्रेन

हीरो का कहना है कि अपडेटेड स्कूटर को 109cc सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन से पावर मिलती है, जो 8bhp की पावर और 8.7nm पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया गया है, जिसे CVT यूनिट के साथ जोड़ा गया है। स्कूटर हीरो जूम का वजन 109 किग्रा है और इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में सिंगल शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। 

क्या है कीमत?

बेस एलएक्स वेरिएंट के लिए कीमतें 68,599 रुपये से शुरू होती हैं, जो टॉप-स्पेक जेडएक्स वेरिएंट के लिए 76,699 रुपये तक जाती हैं। सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं।

किससे होगा मुकाबला?

Hero Xoom मुख्य रूप से अपने सेगमेंट में Honda Dio को कड़ी टक्कर देता है, लेकिन Honda Activa 6G और TVS Jupiter 110 मॉडल के साथ भी मुकाबला करती है।

Back to top button