अभी-अभी: भयंकर आग से दहक उठा हावड़ा स्टेशन; चारों ओर मची अफरा-तफरी

अभी-अभी: भयंकर आग से दहक उठा हावड़ा स्टेशन; चारों ओर मची अफरा-तफरी… देश में हादसों का दौर जारी है। आए दिन कहीं ना कहीं से हादसे की खबर आ रही है। ताजा खबर पश्चिम बंगाल के हावड़ा से है।

अभी-अभी: भयंकर आग से दहक उठा हावड़ा स्टेशन; चारों ओर मची अफरा-तफरी

सावधान: अगर आपके पास हैं दो बैंक अकांउट हैं तो इस तरह से हो जायेंगे सारे पैसे गायब…

हावड़ा रेलवे स्टेशन पर भीषण आग लग गई है। ये आग स्टेशन के फूड प्लाजा में लगी। हादसे के वक्त प्लाजा में कई लोग मौजूद थे। आग हादसे के बाद पूरे स्टेशन पर भगदड़ मच गई। 

मौके पर फायरब्रिगेड की भी चार गाड़िया बुलाई गई हैं।   वहीं, हावड़ा में आए दिन हो रही अग्निकांड की घटना से दमकल विभाग परेशान है।  दमकल इंजनों की कमी व कर्मचारियों की पर्याप्त संख्या नहीं होने से विभाग की परेशानी बढ़ती जा रही है। कम संसाधनों में ही कर्मचारियों को अग्निशमन की जिम्मेदारी उठानी पड़ती है।
अभी-अभी: भयंकर आग से दहक उठा हावड़ा स्टेशन; चारों ओर मची अफरा-तफरी

अभी-अभी: पाकिस्तान ने छोड़ी दिल्ली उड़ाने वाली परमाणु मिसाइल, मचा हड़कंप

जिस तरह से अग्निकांड की संख्या बढ़ती जा रही है, निश्चित तौर पर दमकल विभाग को आैर अधिक संसाधनों से लैस होना होगा। दमकल विभाग के अनुसार, पिछले कुछ वर्षों का रिकॉर्ड देखने पर यह साफ हो जाता है कि अाग लगने का दौर ठंड की शुरुआत होते ही होने लगता है। इसका कारण विभाग के पास नहीं है लेकिन पिछले पांच वर्षों के रिकार्ड को देखें, तो बड़ी अग्निकांड की घटनाएं नवंबर के अाखिरी सप्ताह से शुरू हो जाती हैं।

 
Back to top button