हाल ही में मर्सिडीज ने अपने नई इलेक्ट्रिक कार EQA का जारी किया टीजर, 20 जनवरी को होगी लाॅच

लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो का विस्तार करने वाली है। माना जा रहा है कि कंपनी की नई बैटरी से चलने वाली कार को अगले सप्ताह 20 जनवरी को लाॅच किया जाएगा। वहीं यह इलेक्ट्रिक कार मार्च तक यूरोप में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी। हाल ही में नई EQA के प्रोटोटाइप को सार्वजनिक सड़कों पर भी देखा गया है, जो मौजूदा GLA-Class के समान लगती है। हालांकि इसकी नई ग्रिल और बिना एग्जाॅस्ट के सेटअप इसे जीएलए से अलग बनाता है।

EQA को जीएलए की तर्ज पर तैयार किया जाएगा। माना जा रहा है कि इसका बाहरी स्टाइल इससे मेल खाएगा। वहीं सभी आधिकारिक तकनीकी विवरणों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। लेकिन दावा कया जा रहा है कि EQA में 188 बीएचपी की पावर दी जाएगी। कंपनी के अनुसार EQA 250 15.7 सेकेंड में 100 किमी की स्पीड पकड़ने में सक्षम होगी।

मर्सिडीज की इस नई कार में इलेक्ट्रिक इंटेलिजेंस के स्टैंडर्ड तौर पर नेविगेशन सिस्टम दिया जाएगा। जिसमें डेस्टिनेशन  के हिसाब से बेस्ट रूट और रेंज सिमुलेशन के आधार पर आवश्यक चार्जिंग स्टॉप का विकल्प भी दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, मर्सिडीज ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को 99.30 लाख रुपये एक्स शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया गया है। बता दें, यह कीमत EQC की शुरुआती 50 यूनिट के लिए तय की गई है। वहीं यह कार महज छह शहरों दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी।

Back to top button