हार्दिक पांड्या ने कई दिनों बाद की गेंदबाजी, बताया- हेल्थ अपडेट

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20 और टेस्ट टीम में भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया गया है. इसी साल एशिया कप के दौरान हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे, जिसके बाद से वह मैदान से दूर चल रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई सीरीज में भी उन्हें शामिल नहीं किया गया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी उन्हें दूर रखा गया है. हालांकि, अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान अभी नहीं किया गया है. ऐसे में हार्दिक पांड्याखुद को जल्दी से फिट कर टीम में वापसी की कोशिश कर रहे हैं. हार्दिक पांड्या ने कई दिनों बाद की गेंदबाजी, बताया- हेल्थ अपडेट

अबतक फिटनेस ट्रेनिंग की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले हार्दिक पांड्या ने अब अपनी गेंदबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. हार्दिक पांड्या ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से अपनी गेंदबाजी का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए हार्दिक पांड्या ने बताया है कि उन्होंने 60 दिन के बाद गेंदबाजी की है. 

हार्दिक पांड्या ने अपनी हेल्थ अपडेट के साथ इस वीडियो को शेयर किया है. हार्दिक पांड्या ने लिखा है- केंद्रित और दृढ़निश्चय. 60 दिन के बाद बॉलिंग करके अच्छा लग रहा है. रिकवरी की राह पर हूं.

वहीं, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हार्दिक पांड्या की कमी काफी खल रही है. हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी हार्दिक पांड्या को लेकर एक बयान दिया था. मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में टीम को अपने हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कमी खलेगी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने भी माना था की टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या की कमी खलेगी.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची भारतीय टीम के मुख्य कोच शास्त्री ने कहा था, “हमें एक खिलाड़ी की कमी खलेगी और वह हार्दिक हैं, जो चोटिल हैं. वह गेंदबाज और बल्लेबाज के रूप में टीम को संतुलन देते हैं, जिसके कारण हम अतिरिक्त गेंदबाज को खेला सकते हैं. मुझे उम्मीद है कि वह जल्द फिट हो जाएंगे. अगर तेज गेंदबाजों ने अच्छा किया तो हमें उनकी कमी नहीं महसूस होगी.” 

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया अब तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. 2008 से ऑस्ट्रेलिया में अब तक दोनों देशों के बीच हुए कुल 6 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया ने केवल चार मैच जीते हैं, जबकि केवल तो में उसे हार मिली है. वहीं यहां 48 वनडे मैचों में से केवल 11 मैच जीते और 35 मैच हारे हैं जबिक दो मैचों में कोई नतीजा नहीं निकला है.

Back to top button