अगर आपके भी हाथ के नाखुन पर बन रहा हो आधा चांद तो खुलने वाली है किस्मत !!

समुद्र शास्त्र के अंतर्गत व्यक्ति के विभिन्न अंगों को देखकर उसके बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. नाख़ून भी हमारे शरीर का हिस्सा है. हमारे नेल्स भी हमारे भाग्य के बारे काफी कुछ बताते है. आइए, आज हम आपको नाखूनों के आधार पर भाग्य से जुड़ी हुई ऐसी बातें बताते हैं, जिसका उल्लेख समुद्रशास्त्र में भी किया गया है.

अगर आपके भी हाथ के नाखुन पर बन रहा हो आधा चांद तो खुलने वाली है किस्मत !!

क्यों उखड़ते हैं नाखून के पोरों के मांस, जानिए क्या है इसका इलाज

आपने अक्सर देखा होगा की हमारे नाखूनों पर तरह-तरह के निशान बने होते है. आपको बता दे उन सभी निशानों का कुछ न कुछ मतलब होता है. आपके ये छोटे-छोटे निशान बताते है कि आपकी किस्मत में क्या है. अगर आपकी किसी भी ऊँगली के नाख़ून पर चंद्रमा जैसा आकर बना हुआ है तो समझ लिजियें की आपको अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे है. 

जितना बड़ा और सफ़ेद ये निशान होता है व्यक्ति उतना ही बुद्धिमान होता है. ये मार्क अच्छी सेहत की भी पहचान होती है. अगर आपकी छोटी ऊँगली के नाखुन पर कोई छोटा सा दाग होने लगे तो ये हमे धन लाभ और सफलता मिलने का संकेत देता है. और साथ ही आपके सोचे हुए काम भी पुरे हो सकते है.

मेरे बौयफ्रैंड संग मेरे जीजा ने मेरे साथ बनाया जिस्मानी संबंध, और अब…!

पहली ऊँगली या इंडेक्स फिंगर के नेल्स पर सफ़ेद दाग होने लगे तो यह शुभ संकेत देता है. आपके सभी बिगड़ें काम बन सकते है. अंगूठे के नाख़ून पर होने वाले सफ़ेद दाग प्यार में मिलने वाली सफलता की ओर इशारा करता है.

 
Back to top button