हाथरस जाने की जिद पर अड़े राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया, धक्का-मुक्की में जमीन पर गिरे राहुल

हाथरस। यूपी के हाथरस में हुई हैवानियत को लेकर पूरे देश में बवाल है। वहीं योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। ऐसे में गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी पीड़ित परिवार से मिल बुलगाड़ी गांव जा रवाना हुए, लेकिन उन्हें यमुना युमना एक्सप्रेस वे पर रोक दिया गया है। इतना ही नहीं देखते ही देखते ही वहां की तस्वीर ही बदल गई।

राहुल गांधी धक्का-मुक्की के बाद जमीन पर गिर पड़े। इतना ही नहीं पुलिस ने राहुल गांधी के गिरेबान पर हाथ तक डाल दिया। जिसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ता उग्र हो गए। इस दौरान राहुल ने कहा कि पुलिस ने उन्हें धक्का दिया और लाठियों से मारा।

राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अभी-अभी पुलिस ने मुझे धक्का दिया, लाठी मारी और मुझे जमीन पर फेंक दिया। उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस देश में सिर्फ मोदी जी को पैदल चलने का अधिकार है। हमारे जैसे आम लोग पैदल नहीं चल सकते। हमारी गाडियां रोकी गई इसलिए हम पैदल चल रहे हैं। राहुल ने कहा कि मुझे क्यों अरेस्ट किया जा रहा है।

राहुल-प्रियंका का काफिला नोएडा पहुंच गया है। हालांकि अब तक नोएडा तक पुलिस ने उनके काफिले को नहीं रोका । उनके जाने से पहले हाथरस के सभी बॉर्डर को सील कर दिया गया है और इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी और प्रियंका सुबह 11 बजे के करीब हाथरस के लिए रवाना हो सकते हैं। राहुल और प्रियंका के आने की सूचना पर यूपी पुलिस अलर्ट पर है। कहा जा रहा है कि दोनों को डीएनडी पर ही रोका जा सकता है।

इस बारे में एसपी विक्रांत वीर ने बताया है कि उन्हें राहुल और प्रियंका के आने की उनके प्रोटोकॉल के तहत कोई जानकारी नहीं मिली है। सीमाएं सील है। किसी को हाथरस की तरफ नहीं आने दिया जाएग, क्योंकि राजनीतिक एलिमेंट्स की वजह से भीड़ बढ़ सकती है। लॉ एंड आर्डर बिगड़ने की आशंका को देखते हुए उन्हें सीमाओं पर ही रोका जाएगा।

Back to top button