सेल्फी स्टिक हुआ खत्म, आ गया है उड़ने वाला फोन कैमरा

ऐसा ही एक कैमरा उड़ने वाला कैमरा है जो कि मोबाइल फोन से जुड़ जाता है और इसकी मदद से लोग आसानी से चलते-फिरते सेल्फी ले सकता है। इस कैमरे को बनाने वाली कंपनी ने इसे शेल्फी नाम दिया है। ये अपने नाम के मुताबिक ही उड़ते हुए तस्वीरें खींचता है, वीडियो भी बनाता है। यानी स्टिक से सेल्फी का झंझट हमेशा के लिए खत्म होगा।स्टिक से सेल्फी का झंझट हुआ खत्म, आ गया है उड़ने वाला फोन कैमरा

चेहरा खुद खोज लेता है:

ये जेब में रखा जा सकता है, फोन से अलग करते ही इसके पंखे चलने लगते हैं सैमसंग फोन या आईफोन समेत ये 4 से 6 इंच वाले किसी भी फोन से ये अटैच हो सकता है हवा में मंडराते हुए ये चेहरा खुद खोज लेता है। हाथ के इशारे या शरीर की हरकत से भी ये मनमुताबिक एंगल पर आ जाता है। वीडियो इसके रैम में रिकॉर्ड होता है इसे फोन में ट्रांसफर करके सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकता है।
ये बाज़ार में अकेला नहीं है ऐसे ही दूसरे कैमरे भी बाज़ार में हैं, हाल ही में चीन की एक कंपनी ने भी उड़ने वाला कैमरा लॉन्च किया है  जिनमें एक कैमरे का नाम Airselfie है। ये फोन से जुड़ जाता है। उड़ते हुए तस्वीर लेता है और इसके एंगल को फोन पर देखते हुए फोकस किया जा सकता है।

ऐसा ड्रोन कैमरा जो नींद आने पर खुद होता है सेल्फ चार्ज मॉड पर:

एक और कंपनी भी ड्रोन फोन पेश कर चुकी है, जो की आकार में बहुत बड़ा है जिसे फोन से ही कंट्रोल किया जाता है। अगर फोन लिए हुए नींद आ जाए तो ये खुद ही हाथ से निकल कर सेल्फ चार्ज मॉड में पहुंच जाता है। होवर कैमरा (Hover Camera) नाम से एक ड्रोन भी बाजार में आ चुका है।
Back to top button