सोशल मीडिया पर सक्रिय हुई राजनितिक पार्टियां, उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही BJP करेंगी तेज प्रचार

दिल्ली भाजपा की आईटी टीम लोकसभा चुनाव में सघन प्रचार के लिए पूरी तरह तैयार है। दिल्ली की सातों सीटों के लिए लोकसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होने के साथ ही इसके काम में तेजी आएगी जो पूरे लोकसभा चुनाव प्रचार तक चलती रहेगी। पार्टी ने इसके लिए अब तक लगभग 40 आईटी प्रोफेशनल्स को नियुक्त किया है।सोशल मीडिया पर सक्रिय हुई राजनितिक पार्टियां, उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही BJP करेंगी तेज प्रचार

दिल्ली भाजपा आईटी सेल के प्रमुख पुनीत अग्रवाल ने अमर उजाला को बताया कि दिल्ली के सभी 14 सांगठनिक जिलों में एक सोशल मीडिया प्रमुख और दो सह-प्रमखों की नियुक्ति की गई है। इसी क्रम में मंडल और बूथ स्तर पर भी कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया प्रमुख पद पर नियुक्ति की गई है। इन कार्यकर्ताओं का काम स्थानीय लोकसभा क्षेत्रों के मुद्दों की पहचान कर उसके प्रति पार्टी के विचार को उन तक पहुंचाना है। वहीं, मंडल और ब्लाक स्तर पर कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए अपने आस-पास के लोगों तक पहुंचाने को कहा गया है।

मूल रुप से जयपुर से संबंध रखने वाले पुनीत अग्रवाल के मुताबिक कुछ लोग सरकार के कामों का नकारात्मक प्रचार भी करते हैं। ऐसे में जनता तक हकीकत पहुंचाने के लिए उन्हें इस पर काम करना पड़ता है। इसके लिए उन्हें केंद्रीय टीम से आधिकारिक सरकारी आंकड़ों की जानकारी मिल जाती है जिसकी मदद से वे अपनी बात रखते हैं। वहीं, जिन मुद्दों को जनता के सामने रखने के लिए प्रदेश स्तर पर चुना जाता है, उसकी रणनीति वे खुद तय करते हैं।

पुनीत अग्रवाल ने कहा कि आज राहुल गांधी देश के पांच करोड़ गरीबों को 72,000 रुपये की मदद देने करने की बात कर रहे हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि वर्तमान सरकार ने पचास करोड़ परिवारों तक पांच लाख रुपये के आयुष्मान योजना का लाभ पहुंचा दिया है। दस लाख परिवारों ने इस योजना का लाभ उठा भी लिया है। अब लाखों रुपये की सहायता के सामने राहुल 72,000 देने की काल्पनिक बात कर रहे हैं जबकि उन्हें खुद भी नहीं पता है कि इसके लिए फंड कहां से आएगा।

अग्रवाल के मुताबिक कांग्रेस का झूठ राजस्थान, मध्यप्रदेश के चुनाव में किसानों को मदद के झूठे वायदे के रुप में जनता के सामने आ चुका है। किसी का 25 रुपये तो किसी का 250 रुपये माफ किया जा रहा है। जनता कांग्रेस की सच्चाई जानती है, इसलिए राहुल की 72,000 की घोषणा का कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को अरविंद केजरीवाल ने सबसे ज्यादा ठगा है। यही कारण है कि उनकी टीम ने केजरीवाल के ही पिछले बयानों के आधार पर कुछ वीडियो तैयार किये हैं जो जनता के सामने उनकी सच्चाई बयान करेंगे।

Back to top button