ब्रेकअप के बाद सोशल मीडिया पर यूं न करें अपने रिश्ते की नुमाइश

अक्सर रिलेशनशिप में ब्रेकअप हो जाने के बाद हमारी जिन्दगी सामान्य नहीं रह जाती. कई बार हम उत्तेजित होकर कुछ ऐसे कदम उठा लेते हैं जिससे हमारी परेशानी और भी बढ़ जाती है. स्तिथि और आसमान्य तब हो जाती है जब सोशल साइट्स के माध्यम से लोगों को इसके बारे में पता चलता है.

ब्रेकअप के बाद सोशल मीडिया पर यूं न करें अपने रिश्ते की नुमाइश

सेक्स की भूखी थी ये महारानी पाले थे सैकड़ों सेक्स गुलाम

तरह-तरह कि बातें और लोगो के कमेंट्स हमें और भी परेशान कर देते हैं. ऐसे हालत में जरूरी है की हम सोशल साइट्स पर कुछ भी ऐसा ना डाले जिससे लोगों को कमेंट करने का मौका मिले. अगर आप भी ऐसी स्तिथि से गुजर रहे हैं तो ऐसा कुछ भी करने से बचें.

स्नैपचैट स्टोरी न करें शेयर

ऐसा अक्सर हम खुद को खुश दिखाने के लिए करते हैं. पर खुद की तकलीफ छिपाने की कोशिश में हम लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं जिससे हमारी स्थिति लोगों को आसानी से पता चल जाता है.

पुरानी यादों से खुद को बचाएं 
ऐसी स्तिथि में अक्सर हम पुराने पोस्ट और तस्वीरों को देखकर खुद को दुखी कर लेते हैं और कभी-कभी भावनाओं में आकर हम उन्हें शेयर भी कर देते हैं जिससे हमें बचना चाहिए.

बेवजह के ड्रामें से बचें
ब्रेकअप के बाद जरूरी नहीं हैं की आप हर कुछ सोशल मिडिया पर डालें. ऐसा करने से अक्सर हम लोगो का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं.

दिखावा न करें
कई बार ऐसी स्थिति में हम खुद को कमजोर और दुखी नहीं दिखाना चाहते हैं और सोशल मीडिया पर वैसी ही पोस्ट लाइक और शेयर करने लगते हैं. ऐसा करने से हमें बचना चाहिए.

एक्स का अकाउंट न करें चेक
सोशल मीडिया पर बार बार अपने एक्स का अकाउंट चेक करने से भी हमें बचना चाहिए, क्योंकि ऐसा करके हम खुद को और ज्यादा दुखी कर लेते हैं.

 
Back to top button