सोमवार के दिन भूलकर भी ना करे ये 5 गलतियाँ, लगता हैं शिवजी का श्राप…

जैसा कि आप सभी जानते हैं हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन एक विशेष भगवान को दिया गया हैं. जैसे मंगलवार हनुमान जी की पूजा होती हैं, बुधवार गणेश जी कि तो शुक्रवार लक्ष्मी माता को पूजा जाता हैं. ठीक इसी प्रकार सोमवार का दिन शिवजी का होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि सोमवार के दिन शिवजी भक्तों की मुरादें बहुत जल्दी सुन लेते हैं. यदि आप ने नोटिस किया हो तो पुरे भारत में शिवजी के मंदिर सबसे अधिक संख्या में बने हुए हैं. इसका एक कारण ये हैं कि शिवजी सभी देवी देवताओं में सबसे अधिक सर्वशक्तिमान माने जाते हैं. जो व्यक्ति शिवजी को प्रसन्न करने में कामयाब हो जाता हैं उसके जीवन की आधे से अधिक समस्याएं अपने आप ही सुलझ जाती हैं.सोमवार के दिन भूलकर भी ना करे ये 5 गलतियाँ, लगता हैं शिवजी का श्राप...

लेकिन शिवजी का आशीर्वाद जितना लाभकारी होता हैं उनका गुस्सा उतना ही खतरनाक होता हैं. कई बार गुस्से में वे ऐसा श्राप दे जाते हैं कि उससे बचना नामुमकिन हो जाता हैं. इसलिए एक भक्त को कभी भी शिवजी को गुस्सा नहीं दिलाना चाहिए. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सोमवार के दिन करने से शिवजी को गुस्सा आ सकता हैं और आप किसी बड़े पाप के भागिदार बन सकते हैं. इसलिए जहाँ तक हो सके आप सोमवार के दिन इन विशेष कामो को करने की गलती ना करे.

सोमवार को ना करे ये गलतियाँ
1. नॉनवेज खाकर पूजा: यदि आप सोमवार के दिन नॉनवेज का सेवन करते हैं तो आपको भूलकर भी उस दिन शिवजी की पूजा पाठ नहीं करना चाहिए. शिवजी को जानवरों से बड़ा लगाव होता हैं. उन्हें जानवरों की हत्या पसंद नहीं हैं. खासकर कि सोमवार के दिन यदि कोई मनुष्य अपने निजी स्वार्थ के लिए किसी जानवर को मरता हैं और फिर उनकी पूजा करता हैं तो वो क्रोधित हो सकते हैं. और आप तो जानते ही हैं कि शिवजी का गुस्सा कितना खतरनाक होता हैं. फिर आपका दुखों के दलदल से बाहर निकलना मुश्किल हो जाएगा. इसलिए सोमवार के दिन नॉनवेज खाकर शिव पूजा ना करे.

2. नारी का अपमान: शिवजी को नारी का अपमान बिलकुल सहनीय नहीं हैं. वैसे तो किसी भी दिन नारी का अपमान नहीं करना चाहिए. लेकिन सोमवार के दिन यदि आप ने किसी स्त्री का दिल भी दुख दिया और बाद में उस स्त्री ने आपकी शिवजी से शिकायत कर दी तो आपका बुरा समय आने से कोई नहीं रोक पाएगा. इसलिए आपकी भलाई इसी में हैं कि आप हमेशा स्त्री को मान सम्मान दे और इज्जत भरी नज़रों से ही देखे.

3. नेगेटिव वातावरण में पूजा: घर में लड़ाई झगड़ा होना चलता रहता हैं. लेकिन सोमवार के दिन घर के सभी सदस्य अच्छे से पेश आए और कोशिश करे कि वे किसी भी प्रकार का लड़ाई झगडा ना करे. आपके लड़ाई झगड़े या कहे गए अपशब्दों से घर में नेगेटिव माहोल पैदा होता हैं. इस नेगेटिव माहोल में यदि आप पूजा कर के शिवजी को बुला लेते हैं तो वे क्रोधित हो सकते हैं. इसलिए सोमवार के दिन घर में शान्ति बनाए रखे

Back to top button