सुशांत केस : बांद्रा पुलिस से सीबीआई ने लिया सुबूत

जुबिली न्यूज़ डेस्क
सुशांत मामलें में सुप्रीमकोर्ट के फैसले के बाद सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है। इस मामलें की जांच के लिए तीन टीमें गठित की गयी है। सीबीआई टीम के 16 सदस्य आज फुल एक्शन में रहेंगे। इस क्रम में सीबीआई ने आज मुंबई पुलिस से हैंडओवर की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
सीबीआई की टीम ने बांद्रा पुलिस से मिलकर कुल 56 बयानों का हैंडओवर कर लिया है।बता दें कि मुंबई पुलिस ने अपनी अब तक की पड़ताल में इंडस्ट्री और इस केस से जुड़े कुल 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।
क्या-क्या सौंपा बांद्रा पुलिस ने
बांद्रा पुलिस ने फॉरेंसिक रिपोर्ट, घटनास्थल की पंचनामा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत के तीनों मोबाइल फोन, उनका लैपटॉप, वो कपड़े जिन्हें मौत के वक्त सुशांत पहने हुए थे। मोबाइल की सीडीआर एनालाइसिस, बांद्रा पुलिस की केस डायरी, कंबल, वो बेडशीट जो सुशांत के कमरे में थी।

इसके अलावा वो कपड़ा जिसका फंदा बनाकर सुशांत ने फांसी लगाई थी, कुर्ता, मग-प्लेट जिसमें जूस पिया, सीसीटीवी की डीवीआर जैसी तमाम चीजें सुशांत केस के हैंडओवर के तौर पर सीबीआई मुंबई पुलिस से लेगी।साथ ही 13 जून से लेकर 14 जून तक की सीसीटीवी डीवीआर और बिल्डिंग के कैमरे की रिकॉर्डिंग भी सीबीआई ने हैंडओवर किया है।
कुक नीरज से पूछताछ जारी
फ़िलहाल अभी सुशांत के कुक नीरज से पूछताछ की जा रही है।इसके साथ ही सीबीआई रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार को पूछताछ के लिए समन भी भेज सकती है। वहीं, शुक्रवार या शनिवार को सीबीआई की टीम क्राइम लोकेशन का रिक्रिएशन करवा सकती है, जिससे ये पता चल सके कि जिस वक्त सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी, उस वक्त क्या-क्या हुआ होगा?
ये भी पढ़े : सुशांत की लव लाइफ को लेकर फ्लैटमेट ने किया एक और खुलासा
ये भी पढ़े : सुशांत केस : सीबीआई जांच पर एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता ने क्या कहा
सीबीआई अफसर जिस गेस्ट हाउस में ठहरे हुए हैं, वहीं पर सीबीआई की एक टीम नीरज से पूछताछ कर रही है। क्योंकि सुशांत की मौत से पहले नीरज ने उन्हें जूस दिया था।
रडार पर मुंबई पुलिस के अधिकारी
सूत्रों के अनुसार इस मामले की तफ्तीश में मुंबई पुलिस के कुछ अधिकारियों और मुख्य जांचकर्ताओं से भी सीबीआई की टीम पूछताछ करेगी साथ ही उनका बयान दर्ज कर सकती है, क्योंकि यह मामला काफी पेचीदा है।सुशांत के परिजनों का ये आरोप भी है की जान बूझकर कई सबूतों के साथ भी खिलवाड़ किया गया है।
जांच के दौरान ये बातें अगर सही पाई जाती है तो निश्चित ही सीबीआई कई पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार कर सकती है। जल्द ही इस मामले में मुंबई पुलिस के दो पुलिस अधिकारी से पूछताछ करने वाली है जो इस मामले की जांच के हिस्सा रहे हैं। और दूसरे एक और ऐसे अधिकारी भी हैं, जो एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के साथ लगातार संपर्क में थे।

Back to top button