सुल्‍तानपुर में चाकू से युवक की गला रेतकर हत्‍या कर दी गई..

मृतक 26 वर्षीय सुरेंद्र व घायल सोमबीर सुल्तानपुर गांव का रहने वाले हैं। मामले की जानकारी के बाद पुलिस शव को अस्पताल लेकर पहुंची।

सुल्तानपुर गांव में रविवार रात एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। साथ ही मृतक के दोस्त पर भी चाकू से हमला किया गया है। मृतक 26 वर्षीय सुरेंद्र व घायल सोमबीर सुल्तानपुर गांव का रहने वाले हैं। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर हांसी के नागरिक अस्पताल में पहुंची। सोमबीर की गंभीर हालत होने पर चिकित्सकों ने उसे हिसार रेफर कर दिया।

मृतक के पिता के बयान पर दो युवकों पर हत्या का मामला दर्ज

पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर दो युवकों पर हत्या का मामला दर्ज किया है। सीन आफ क्राइम टीम को मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। मृतक युवक एक फाइनेंस कंपनी में काम करता था। रात करीब साढ़े 11 बजे अपने दोस्त सोमबीर के साथ स्कार्पियो पर गांव की ओर जा रहा था। गांव की बणी के समीप गांव के ही साहिल व उसके रिश्तेदार झज्जर के गांव पहाड़ीपुर निवासी साहिल ने उनकी गाड़ी को रूकवा कर उन पर चाकुओं से हमला कर दिया।

मृतक के स्वजन ने पुलिस को यह दी शिकायत

पुलिस को दी शिकायत में बलवंत ने बताया कि वह रात को करीब साढ़े 11 बजे ईश्वर के साथ अपने खेत से गांव की तरफ जा रहा था। जैसे ही वे दीनवाली जोहड़ के पास पहुंचे तो दाहिमा रोड़ पर बणी में एक स्कारपियो रोड पर खड़ी थी।

साथ ही हमें कुछ दूरी पर झगड़े की आवाज सुनाई दी। जब वे दोनों ने बणी की तरफ जाकर देखा तो उसका बेटे सुरेन्द्र व रामफल उर्फ सोमबीर पर सुल्तानपुर निवासी साहिल व रामभगत फौजी के बेटे अमित का साला साहिल गांव पहाड़ीपुर जिला झज्जर चाकू से वार कर रहे थे।

सुरेन्द्र खून से लथपथ जमीन पर गिरा हुआ था

जब उन्होंने रोकने की कोशिश की तो वह दोनों मौके से फरार हो गए। बलवंत ने बताया कि उसने देखा तो उसका लड़का सुरेन्द्र खून से लथपथ जमीन पर गिरा हुआ था और चाकुओं के वार से उसकी गर्दन कटी हुई थी। रामफल उर्फ सोमबीर का भी चाकुओं से हमला कर उसका गला काटा हुआ था। उन्होंने बताया कि उसके बाद उन्होंने डायल 112 पर फोन करके पुलिस को मौका पर बुलाया व गांव से भी अपने परिवार के व्यक्तियों को बुलाया।

चिकित्‍सकों ने किया हिसार रेफर

सुरेन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि गंभीर रूप से घायल सोमबीर को नागरिक अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने हिसार रेफर कर दिया। बलवंत ने बताया कि उनके परिवार की किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं है और न ही उसने अपने पुत्र को कभी इन लोगों के साथ आते जाते देखा था।

एक आरोपित गांव आया था

आरोपित दोनों युवकों के नाम साहिल हैं। एक युवक सुल्तानपुर गांव का रहने वाला है और दूसरे युवक की बहन की शादी सुल्तानपुर गांव में की हुई है जो झज्जर के पहाड़ीपुर गांव का रहने वाला है। पहाड़ीपुर निवासी साहिल दो-तीन साल सुल्तानपुर गांव में रह चुका है।

मृतक के शरीर पर आठ जगह चाकू के निशान

पुलिस जांच में सामने आया है कि घटनास्थल से शराब की बोतलें भी मिली हैं। वारदात की वजह नशे में आपस में विवाद होने की बात भी सामने आ रही है। सुरेंद्र की गर्दन, पेट व छाती पर आठ जगह पर चाकूओं के वार किए गए हैं। घायल सोमबीर के शरीर पर भी आरोपितों द्वारा करीब छह जगह पर चाकू के निशान है।

सोमबीर की हालत नाजुक बताई जा रही है। सदर थाने के एडिशनल एसएचओ प्रदीप ने बताया कि दो खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर ली जाएगी।

Back to top button