सीएम योगी ने जनता दर्शन के दौरान सभी फरियादियों की समस्याएं सुनी और लोगों को समाधान दिया भरोसा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार गंभीर बीमारियों के इलाज में लगातार भरपूर आर्थिक मदद दे रही है। किसी के भी इलाज में धन की बाधा सामने नहीं आने दी जाएगी। रोगी और उनके स्वजन चिंता न करें। उनके साथ एक संवेदनशील सरकार खड़ी है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पूरी संवेदना और प्राथमिकता के आधार पर इलाज में मदद संबंधी आवेदनों को निस्तारित करें, इस्टीमेट की प्रक्रिया को समय से पूरा कर शासन को उपलब्ध कराएं। इस्टीमेट मिलते ही सहायता राशि उपलब्ध करा दी जाएगी।

फरियादियों के पास खुद पहुंचे सीएम योगी

गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के बाहर आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब तीन सौ लोगों की समस्याएं सुनीं। कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक मुख्यमंत्री खुद पहुंचे। उनकी समस्याओं को एक- एक कर सुनी। इसके बाद उन्होंने फरियादियों के समस्या के समाधान के निर्देश अधिकारियों को दिए।

‘मेरे रहते नहीं होगी किसी को समस्या’

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ‘समस्या कोई भी हो, मेरे रहते घबराने या चिंता करने की जरूरत नहीं है। सबकी समस्या का समाधान करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। जनता दर्शन में आने वालों में अधिक संख्या उन लोयों की थी जो इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे थे।

भू-माफियाओं के खिलाफ करें कार्रवाई

जमीनी विवाद से जुड़ी शिकायतों पर सीएम ने दो टूक कहा कि यदि कोई दबंग या माफिया किसी की जमीन कब्जा कर रहा हो तो उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करें। समस्या कोई भी हो, उसका निष्पक्ष रूप से समाधान होना चाहिए। महिलाओं के साथ आए बच्चों का मुख्यमंत्री ने हालचाल पूछा, पढ़ने के लिए प्रेरित कर उन्हें चॉकलेट गिफ्ट किया।

सीएम ने नवनिर्मित मंदिर में किया पूजन-अर्चन

इसके बाद गोरक्षपीठाधीश्‍वर सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित नवनिर्मित काली मंदिर में मां काली, गणेश भगवान व भैरो जी की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के बाद हवन किया। 

Back to top button