सिर्फ और सिर्फ ऐसी लड़कियां ही शादी के बाद पति को देती हैं धोखा, तुरंत ऐसे करें पहचान..

चाणक्य को कुशल राजनीतिज्ञ, चतुर कूटनीतिज्ञ, प्रकांड अर्थशास्त्री के रूप में जाना जाता है। चाणक्य ने उस समय स्त्री पुरुषों के संबंधों को लेकर कुछ नियम बताए थे। चाणक्य ने पुरुषों को ऐसी स्त्रियों से सावधान रहने की सलाह दी है, जो उन्हें धोखा दे सकती है। इसके लिए चाणक्य ने स्त्रियों के कुछ राज भी बताएं थे, जिनसे कोई भी पुरुष किसी स्त्री के हाथों धोखा खाने से बच सकता है….

पहली नीति
चाणक्य के अनुसार किसी भी पुरुष को ऐसी सिर्फ लड़की की खूबसूरती को देखकर उससे शादी नहीं करनी चाहिए। अक्सर ऐसा होता है कि लड़का, लड़की की खूबसूरती देखकर उससे शादी कर लेता है और बाद में पछताता है। ऐसे में हमेशा लड़की के संस्कार देखकर उससे शादी करे। चाणक्य के मुताबिक, अगर बुरे संस्कार वाली लड़की खुद पति-पत्नी के रिश्ते को भी नहीं बचा सकती है और वह किसी को भी धोखा दे सकती है।

दूसरी नीति
चाणक्य ने कहा है कि लड़कों को ऐसी लड़कियों से कभी शादी नहीं करना चाहिए, जो महंगे कपड़ों, गहनों को ज्यादा पसंद करती हैं और अमीर लड़कों से शादी करने का सपना देखती हो। अगर आपके कभी ऐसी लड़की का शादी का प्रस्ताव आए तो उसे तुरंत अस्वीकार कर दे, क्यों कि अगर आप उसकी इच्छाओं की पूर्ति नहीं कर पाएं तो वह आपको एक ना एक दिन धोखा दे सकती है।

Back to top button