#सावधान: चंद्रग्रहण से पहले पड़ेगा सूर्य ग्रहण, इन राशि वालों पर पड़ेगा बुरा असर

आगामी 27 जुलाई को साल का दूसरा चंद्रग्रहण लगेगा। लेकिन उससे मजह कुछ दिन पहले सूर्य ग्रहण भी पड़ने वाला है। जो कुछ राशि वालों के लिए बुरी खबर लेकर आया है।#सावधान: चंद्रग्रहण से पहले पड़ेगा सूर्य ग्रहण, इन राशि वालों पर पड़ेगा बुरा असरज्योतिष पंडित ओम सती ने बताया कि इस बार आषाढ़ महीने की अमावस्या को यानी 13 जुलाई 2018 को सूर्य ग्रहण पड़ रहा है। यह सूर्य ग्रहण पुनर्वसु नक्षत्र और हर्षण योग में होगा।

13 जुलाई को भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजकर 18 मिनट सेकंड से शुरू होगा, जो कि 8 बजकर 13 मिनट तक रहेगा। इस सूर्य ग्रहण का माध्यम काल 8 बजकर 13 मिनट पर होगा और मोक्ष 9 बजकर 43 मिनट पर होगा।

यह ग्रहण कर्क लग्न और मिथुन राशि में पड़ेगा। इसमें सूर्य और चंद्र दोनों मिथुन राशि में रहेंगे और लग्न में बुध और राहु रहेंगे।

बताया कि यह ग्रहण कर्क लग्न और मिथुन राशि में हो रहा है। इस कारण कर्क लग्न, कर्क राशि, मिथुन लग्न, मिथुन राशि वालों पर यह ग्रहण अशुभ प्रभाव डाल सकता है। वहीं सूर्य और चंद्र के एक साथ एक ही राशि में रहने से कर्क, मिथुन और सिंह राशि वालों को मानसिक कष्ट भी हो सकता है।

13 जुलाई को होने वाला सूर्य ग्रहण दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और इसके आसपास दिखाई देगा। ज्योतिष के जानकारों के कहना है कि भले ही यह सूर्य ग्रहण भारत में आंशिक दिखाई देगा, लेकिन यहां इसका असर पड़ेगा। इसलिए थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यक्ता है।

Back to top button