सामने आया खो-खो की नेशनल ख‍िलाड़ी के मर्डर का राज, आरोपी नशे की हालत में…

यूपी के ब‍िजनौर में हुई खो खो की नेशनल ख‍िलाड़ी की हत्या के बाद पुल‍िस ने इस मामले का सनसनीखेज खुलासा क‍िया है. इस हत्या को रेलवे स्टेशन पर पल्लेदारी करने वाले नशेड़ी युवक शहजाद उर्फ हादिम ने रेप करने के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए घटना के दौरान पहनी गई शर्ट और उसके टूटे हुए दो बटन और गला घोंटने वाली रस्सी और उसकी चप्पलें भी बरामद कर ली हैं.

बिजनौर में रेलवे स्टेशन के पास अपने घर जाते समय खो खो की नेशनल खिलाड़ी की गला घोंटकर हत्या कर दी थी. उसकी लाश रेलवे स्टेशन के पास रखे स्लिपर्स के अंदर से बरामद हुई थी. लाश मिलने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था.

इस केस का मुकदमा पहले रेलवे पुलिस द्वारा अपने थाने में दर्ज किया गया था लेकिन मामले की गंभीरता को समझते हुए शासन ने बाद में इसकी जांच सिविल पुलिस को दे दी थी. तभी से एसपी सिटी प्रवीण रंजन के निर्देशन में थाने की कई टीमें लगकर इस मामले की जांच कर रही थी. पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर ग्राम आदमपुर निवासी शहजाद उर्फ हादिम को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. पूछताछ में खुलासा होने पर अब पुलिस ने इस को गिरफ्तार कर लिया है.

रेलवे स्टेशन पर पल्लेदारी करता था आरोपी

पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया क‍ि शहजाद रेलवे स्टेशन पर पल्लेदारी का काम करता था. 10 सितंबर को भी यह रेलवे स्टेशन पर गया था लेकिन काम ना होने की वजह से यह है वहां रखे स्लिपर्स के ऊपर बैठ गया और नशा करने लगा. तभी खो-खो खिलाड़ी लड़की वहां से इंटरव्यू देने जाने के लिए निकली थी और यह वहीं बैठा उसको देखता रहा और उसके आने का इंतजार करता रहा.

शहजाद ने उसको देख कर अपने मन में उसके साथ गलत करने का विचार नशे की हालत में बना लिया था. जब दोपहर 2 बजे के आसपास लड़की अपने परिचित से बात करते हुए फोन पर उस पगडंडी से गुजरी जो स्टेशन से उसके घर के लिए जाता था, तभी शहजाद ने पीछे से उसको पकड़ लिया और स्लीपर के बीच खींच कर ले जाने लगा. लड़की के विरोध करने की बात मोबाइल पर उसके साथी द्वारा सुन ली गई और यह उसे खींच कर ले जाने के दौरान उसके साथ गलत काम करना चाहता था लेकिन तभी उस गली कुछ लोग गुजर रहे थे. लड़की शोर ना मचा दे और यह पकड़ में ना आ जाए तो वहीं उसके दुपट्टे से और पास में पड़ी रस्सी से उसका गला घोंट दिया. इस चक्कर में उसके साथ कुछ गलत काम नहीं कर पाया.

मोबाइल लोकेशन के आधार पर पकड़ा गया आरोपी

कुछ देर में वही स्लिपर्स के बीच में छुपा रहा और बाद में उसका मोबाइल लेकर फरार हो गया. उस मोबाइल लोकेशन के आधार पर इसको पकड़ा गया. मोबाइल की लोकेशन इसके घर के सामने तक पहुंची और घर के बाहर जाकर मोबाइल स्विच ऑफ हो गया. इन सभी इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के आधार पर पुलिस ने इस को गिरफ्तार कर लिया है.

इसकी निशानदेही पर इसकी दूसरी चप्पल भी बरामद हो गई है. इसके घर से वह शर्ट भी बरामद हो गई है जो घटना के समय इसमें पहनी थी. उस पर हालांकि खून के निशान थे लेकिन इसके पत्नी ने उसको धो दिया था. इसकी शर्ट के दो बटन भी घटनास्थल पर टूट गए थे. वह दोनों बटन भी बरामद हो गए हैं. इन सभी सबूतों के आधार पर इस को गिरफ्तार करते हुए जेल भेजा जा रहा है. हालांकि अभी लड़की का मोबाइल बरामद नहीं हुआ है क्योंकि वह स्विच ऑफ है उसको बरामद करने के लिए इसकी कोर्ट से रिमांड ली जा रही है और इसको साथ लेकर मोबाइल भी जल्द बरामद किया जाएगा.

रेलवे स्टेशन पर चोरी करने के कई मामले हैं दर्ज

पुलिस के अनुसार, शहजाद शादीशुदा है और उसके परिवार में एक छोटी बेटी भी है. शहजाद शुरू से ही नशे का आदी है. उसके खिलाफ इससे पहले भी रेलवे स्टेशन से रेलवे का सामान चोरी करने के 4 मामले दर्ज हैं. वह आदमपुर गांव में अपने दो भाइयों के साथ रहता है. तीनों भाइयों के एक ही मकान है लेकिन हिस्से अलग-अलग हैं. बीच वाले हिस्से में शहजाद रहता है और यही इसी मकान के गेट के सामने जाकर लड़की का मोबाइल स्विच ऑफ हुआ था.

पुलिस के अनुसार, शहजाद शादीशुदा है और उसके परिवार में एक छोटी बेटी भी है. शहजाद शुरू से ही नशे का आदी है. उसके खिलाफ इससे पहले भी रेलवे स्टेशन से रेलवे का सामान चोरी करने के 4 मामले दर्ज हैं. वह आदमपुर गांव में अपने दो भाइयों के साथ रहता है. तीनों भाइयों के एक ही मकान है लेकिन हिस्से अलग-अलग हैं. बीच वाले हिस्से में शहजाद रहता है और यही इसी मकान के गेट के सामने जाकर लड़की का मोबाइल स्विच ऑफ हुआ था.

पूछताछ में पहले इसने स्टेशन पर जाने से इंकार कर दिया था लेकिन बाद में इसकी पत्नी ने बताया कि यह 2:30 बजे के आसपास लौट कर वापस आया था पर जांच करने पर पता चला यह सवेरे अपने चार साथियों के साथ स्टेशन पर काम की तलाश में गया था लेकिन वह चारों वापस आ गए थे. यह वापस गांव नहीं लौटा था.

घटनास्थल पर एक फोन भी बरामद

पुलिस ने घटनास्थल के पास से बरामद टिफिन के बारे में बताया कि जो टिफिन बरामद हुआ था उसमें रोटी और सब्जी थी लेकिन वह टिफिन अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया कि किसका था क्योंकि वहां लेबर के काफी लोग काम करते हैं. संभव है उनमें से भी किसी का हो सकता है और घटना के बाद वह व्यक्ति डर के मारे टिफिन लेने ना पहुंचा हो. इसकी भी जांच जारी है.

बता दें क‍ि बिजनौर की 24 वर्षीय खो-खो की नेशनल खिलाड़ी शुक्रवार दोपहर को अपने घर से राजकीय इंटर कॉलेज में इंटरव्यू देने के लिए निकली थी लेकिन देर शाम तक भी घर नहीं पहुंची. परिजन काफी समय तक इंतजार करते रहे. देर शाम घर से कुछ दूर पहले रेलवे स्टेशन के गोदाम के पीछे रखे रेलवे स्लीपर्स में लड़की लहूलुहान हालत में पड़ी थी. इसकी सूचना पुलिस को दी गई, सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की की शिनाख्त कराने का प्रयास किया. काफी देर बाद देर लड़की की पहचान हुई थी. Live TV

Back to top button