साध्वी प्रज्ञा से नहीं मांगूगा माफ़ी: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा है कि वह लोकसभा में आपत्तिजनक बयान देने वाली भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह को आतंकवादी कहने वाली अपनी टिप्पणी पर कायम हैं, साथ ही वह इसके लिए माफी नहीं मांगेगे। अपने खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की भाजपा की मांग के बारे में सवाल किए जाने पर राहुल ने कहा कि इससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

उन्होंने संसद परिसर में प्रेस वालों से कहा कि गोडसे भी हिंसा का इस्तेमाल करता था और प्रज्ञा भी हिंसा का प्रयोग करती हैं। यह पूछे जाने पर क्या वह प्रज्ञा को आतंकवादी कहने वाले बयान पर कायम हैं तो गांधी ने कहा, हां। जो मैंने ट्वीट पर लिखा है, उस पर कायम हूं। राहुल गाँधी ने यह भी कहा कि प्रज्ञा ने वही कहा है जिसमें वह भरोसा करती हैं। उल्लेखनीय है कि प्रज्ञा के लोकसभा में दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरूवार को ट्वीट में लिखा था कि आतंकवादी प्रज्ञा ने आतंकवादी गोडसे को देशभक्त कहा। यह भारत के संसद के इतिहास में एक दुखद दिन है।

‘शिवसेना ने बाला साहब की आत्मा को सोनिया गांधी के हाथों गिरवी रख दिया: गिरिराज सिंह

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर शुक्रवार को लोकसभा में हंगामे के दौरान भाजपा नेता निशिकांत दुबे ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रज्ञा को आतंकी बताया था, अत: कांग्रेस को भी इस टिप्पणी को लेकर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की भी मांग की थी।

Back to top button