साक्षी महाराज ने कहा संतों को राज्‍यमंत्री का दर्जा देना सही

उन्नाव से BJP के सांसद साक्षी महाराज ने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पांच संतो को राज्यमंत्री का दर्जा दिए जाने का समर्थन किया है. इस बारे में पूछने पर साक्षी महाराज ने कहा कि अच्छा है कि मध्य प्रदेश सरकार ने कम से कम संतों को राज्यमंत्री का दर्जा दिया, असंतों तो को नहीं. गौरतलब है कि साक्षी महाराज खुद भी संत हैं और धार्मिक प्रवचन करते रहते हैं.

साक्षी महाराज ने कहा संतों को राज्‍यमंत्री का दर्जा देना सहीअनुसूचित जाति कानून को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हुई हिंसा के बारे में साक्षी महाराज ने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टियां जानबूझकर लोगों को भड़काकर हिंसा करा रही हैं. क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं दलित फिर से बीजेपी के साथ ना चले जाएं.

उन्होंने कहा कि इन पार्टियों को दलितों के हितों की चिंता नहीं है बल्कि 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए वह ऐसा कर रही हैं.

दलित एक्ट को लेकर राहुल गांधी भी लगातार बीजेपी पर हमला कर रहे हैं. इसको लेकर साक्षी महाराज ने कहा, राहुल गांधी लगातार गलत बयानों से इस बारे में भ्रम फैला रहे हैं.

साक्षी महाराज ने कहा कि विपक्षी पार्टियां चाहे कुछ भी साजिश कर लें दलित मजबूती के साथ बीजेपी के साथ है. क्योंकि वह जानते हैं कि बीजेपी ही उनके हितों की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहती है.

बीजेपी नेता ने पूछा- क्या डकैतों को मंत्री का दर्जा दिया जाएगा?वहीं, बीजेपी नेता प्रभात झा ने मध्यप्रदेश में संतों को राज्य मंत्री का दर्जा दिए जाने के मामले पर कांग्रेस के सवाल उठाने पर कहा कि, क्या कांग्रेस पार्टी भी संतों को मंत्री का दर्जा दे सकती है? उन्होंने कहा कि अगर संतों को मंत्री का दर्जा नहीं दिया जाएगा तो क्या डकैतों को मंत्री का दर्जा दिया जाएगा.

दरअसल मध्य प्रदेश सरकार ने चुनावी साल में अधिकारियों और कर्मचारियों को सौगात देने के बाद अब साधु-संतों के लिए अपना पिटारा खोल दिया है. मध्यप्रदेश सरकार ने नर्मदानंद, हरिहरानंद, कम्प्यूटर बाबा, भय्यू जी महाराज व योगेंद्र महंत को राज्यमंत्री का दर्जा प्रदान किया है.

Back to top button