सलमान को हो सकती है पांच साल की कैद, हिरण मामले पर आ सकता है कुछ ऐसा फैसला

जोधपुर में काले हिरण के शिकार का मामला कई साल से सलमान खान का पीछा नहीं छोड़ रहा है। 5 अप्रैल को इस प्रकरण का फैसला आने वाला है। सलमान खान के वकीलों को उम्मीद है कि वे उन्हें बचा लाएंगे और अभियोजन पक्ष को विश्वास है कि सलमान खान को सज़ा जरूर सुनाई जाएगी। यदि सलमान खान को सज़ा होती है तो फिल्म निर्माताओं को लगभग 600 करोड़ का नुकसान होगा।सलमान को हो सकती है पांच साल की कैद, हिरण मामले पर आ सकता है कुछ ऐसा फैसला

इस मामले में सलमान को सबसे ज्यादा परेशानी चश्मदीद गवाह पूनमचंद से हो सकती है। गौरतलब है कि पूनमचंद ने अपने बयान में सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे का नाम भी लिया था। इस गवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई थी और हर सुनवाई में इस पर बहस होती रही है। यदि सुनवाई में सलमान दोषी पाए जाते हैं तो उन्हे अधिकतम छह साल की कैद हो सकती है।

पूनमचंद ने अपनी गवाही में कहा था कि जोधपुर से सटे कांकाणी गांव की सीमा पर एक अक्टूबर 1998 की रात सलमान ने दो काले हिरणों का शिकार किया। उन्होंने कहा था, “सैफ अली, नीलम, सोनाली व तब्बू भी उसके साथ वाहन में सवार थे। इन लोगों पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप है। गोली की आवाज सुनकर गांव वाले वहां इकट्ठा हो गए। जिन्हें देखकर सलमान वहां से गाड़ी लेकर भाग गए और दोनों हिरण वहीं पड़े रहे।

सलमान ने ‘रेस 3’, ‘भारत’, ‘दबंग 3’, ‘टाइगर 3’ समेत कई फिल्मों के लिए तारीख दी हुई है। अब अगर कोर्ट ने सलमान के खिलाफ फैसला सुनाया तो ये फ़िल्में फंस सकती हैं। इसके अलावा सलमान को जेल होने की स्थिति में उनके नंबर वन के ओहदे पर भी बुरा असर पड़ेगा। इस प्रकरण में कुछ नहीं कहा जा सकता कि ऊंट किस करवट बैठने वाला है। सलमान को सजा होती है तो निश्चित ही देश की जनता का न्यायालय में विश्वास बढ़ेगा और यदि वे निर्दोष साबित होते हैं तो सवाल जरूर उठेगा कि जोधपुर के पूजनीय कृष्ण मृगों को न्याय नहीं मिला।

Back to top button