सर्जिकल स्ट्राइक से पाक में मची खलबली; ISI चीफ की होगी छुट्टी

सर्जिकल स्ट्राइक से पाक में मची खलबली; ISI चीफ की होगी छुट्टी….. भारत की #surgical strike के बाद पाकिस्तान में खलबली मची हुई है. पाकिस्तान के अखबार ‘द नेशन’ ने सूत्रों के हवाले से खबर छापी है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के प्रमुख रिजवान अख्तर को आने वाले दिनों में हटा दिया जाएगा.अख्तर को सितंबर 2014 में इंटर सर्विसेस इंटेलिजेंस (#isi) का महानिदेशक बनाया गया था.

सर्जिकल स्ट्राइक से पाक में मची खलबली; ISI चीफ की होगी छुट्टी

यह भी पढें:- नवाज चच्चा ब्लादीमीर पुतिन संग मिल देने जा रहे भारत को गच्चा

उन्होंने नवंबर 2014 में पदभार संभाला था. उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल जहीर उल इस्लाम की जगह ली थी. सामान्यत: नियुक्ति तीन साल की अवधि के लिए होती है. इसमें केवल तभी बदलाव आता है जब आईएसआई प्रमुख सेवानिवृत्त हो जाएं या सैन्य प्रमुख उनकी जगह ले लें.

सर्जिकल स्ट्राइक से नवाज और राहिल शरीफ में भी झगड़ा शुरू

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘वे आईएसआई डीजी पद के लिए तय तीन साल के कार्यकाल से पहले ही हट सकते हैं.’’ एक अधिकारी के मुताबिक कराची पलटन के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार उनकी जगह ले सकते हैं.

एक अन्य अधिकारी का कहना है कि बदलाव का समय इस बात पर निर्भर करेगा कि ‘‘सैन्य प्रमुख राहिल शरीफ को विस्तार मिलता है या फिर जैसी की घोषणा की गई है उन्हें सेवानिवृत्ति दे दी जाती है.’’ इस साल की शुरूआत में राहिल ने घोषणा की थी कि उन्हें विस्तार नहीं चाहिए और नवंबर माह में वे सेवानिवृत्त हो जाएंगे.

यह भी पढें:- ये है पूरा विडियो जिसमे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लड़की के साथ कर रहे सेक्स…

खबर है कि कराची के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल नावेद मुख्तार को रिजवान अख्तर की जगह ISI का प्रमुख बनाया जाएगा. हालांकि अभी औपचारिक तौर पर ISI में इस बदलाव की पुष्टि नहीं हुई है. पाक सेना के मुख्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने इस खबर का खंडन किया है.

खबरें ये भी हैं कि आतंकियों के समर्थन को लेकर पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ और राहिल शरीफ में झगड़ा शुरू हो गया है. 6 अक्टुबर को पाकिस्तान के अखबार डॉन में छपी खबर के मुताबिक, ‘नवाज शरीफ ने राहिल शरीफ से कह दिया है कि जो हालात बन रहे हैं उनमें पाकिस्तान दुनिया में अलग थलग पड़ रहा है इसलिए सेना कोई भी कार्रवाई करे तो सरकार से राय विचार जरूर करे.’

यह भी पढें:-पीएम मोदी 15-16 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी दाव चल करेंगे बड़ा शिकार

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में ये भी छापा था कि मुताबिक नवाज सरकार की तरफ से कहा गया है कि अगर सरकार की एजेंसियां उन आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करती है जिन पर बैन लगा हुआ है तो इसमें सेना की ओर से कोई दखल नहीं दी जाए.

Back to top button