सर्जरी में 24 साल के व्यक्ति के पेट से निकली 80 तरह की चीजें, जिसे देख डॉक्टर्स भी हुए हैरान…

राजस्थान से एक बेहद ही चौकानेंवाला मामला सामने आया है। बता दें कि उदयपुर के एमबी अस्पताल में डॉक्टरों ने एक मरीज की सर्जरी की। सर्जरी में 24 साल के व्यक्ति के पेट से 80 तरह की चीजें निकली हैं। इनमें चाबियां, नेलकटर, सिक्के, चिलम के टुकड़े, लकड़ी की माला, अंगूठी, पिन, क्लिप आदि का समावेश हैं।

मरीज फिलहाल स्वस्थ है। सर्जरी करने वाले विभाग अध्यक्ष डॉ. डीके शर्मा ने बताया कि युवक नशे का आदी था। वह शराब, चिलम सहित कई तरह की नशीली चीजें इस्तेमाल करता था। नशे में ही उसने ये सारी चीजें निगल ली थीं।

डॉक्टर ने बताया कि 15 दिन पहले रोगी अस्पताल आया और पेट दर्द, उल्टी होने और खाना नहीं खा पाने की परेशानियां बताईं। जिसके बाद युवक का एक्स-रे कराया तो पेट में कुछ चीजें दिखाई दी। फिर पेन मैनेजमेंट कर सीटी स्कैन भी कराया। अमाशय में ये काफी चीजें दिखाई दी।

एंडोस्कोपी के बाद उसकी सर्जरी की गई। डॉक्टरों की मानें तो गजेंद्र मनोरोग से ग्रसित है। इस स्थिति में रोगी वह सब भी खा जाता है, जो खाने लायक नहीं होतीं। इस केस में यह बेहद चौंकाने वाली बात थी कि नेलकटर जैसी नुकीली चीजें भी रोगी निगल गया, जो उसके पेट में रहीं। यह एक अनाेखा केस था।

Back to top button