कभी न बनती “सरकार”, अगर न होता सेक्स

%e0%a4%b8%e0%a4%b0%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0‘सरकार 3’ चर्चा में है क्योंकि फिल्मकार राम गोपाल वर्मा ने हाल ही में टि्‍वटर के जरिए इसके किरदारों की झलक दिखाई। सभी एक्टर बेहद प्रभावित करने वाले अंदाज में नजर आ रहे हैं। यह ‘सरकार’ फ्रेंचाइज की तीसरी कड़ी है जो अगले साल रिलीज होगी। किसी भी फ्रेंचाइज के लिए वाकई यह बड़ी बात होती है कि उसके एक के बाद एक सीक्वल बनते जाएं।

सेक्स के कारण बनी थी सरकार

यह जानना भी मजेदार है कि पहली फिल्म ‘सरकार’ कभी बनती ही नहीं अगर ‘सेक्स’ नहीं होता। जी हां! सेक्स और ‘सरकार’ का संबंध खुद राम गोपाल वर्मा ने अपनी कितााब ‘गन्स एंड थाइज’ के एक अध्याय में बताया है।

राम ने लिखा है ‘ मैं सीनियर इंटर्न में पढ़ता था जब मेरे एक दोस्त ने मुझेे ‘द गॉडफादर’ नाम की किताब दी और कहा कि इसके पेज नंबर 26 पर एक सेक्स सीन है उसके मजे लो! मैं दौौड़कर घर गया और फटाफट वो सीन पढ़ा। जब मैंने किताब बंद की तो पीछे लिखे ‘ब्लर्ब’ में पहली ‘माफिया’ शब्द पढ़ा। यह पहले कभी नहीं पढ़ा था। मेरे पास करने को कुछ था नहीं तो ये कितााब पढ़ने लग गया।

लिखने का अंदाज, इसके किरदार और ड्रामा … इन सबसे मैं इतना प्रभावित हुआ कि शायद तीन से चार बार इस किताब को लगातार पढ़ा। जब भी मैं इसे खत्म करता, फिर से पढ़ने की इच्छा होती क्योंकि हर बार मुझे कुछ नया मिल रहा था। हर बार कुछ नई बारिक जानकारी मुझे हासिल होती। मुझे लगता है इस‍ किताब पर फिल्म बनाने का प्रारंभिक ख्याल मुझे तभी आया था।’

रामू ने यह भी माना है कि उन्होंने ‘द गॉदफादर’ से प्रभावित होकर अपनी कई फिल्मों में सीन फिल्माएं हैं। ‘शिवा’ से लेकर ‘सत्या’ तक में वे ‘द गॉडफादर’ से प्रभावित सीन गिनाते हैं।

Back to top button