समुद्र तट पर दिखा एक ऐसा जीव… जो आज पहले से कभी किसी ने नहीं देखा

मैक्सिको (Mexico) में समुद्र किनारे एक अजीबोगरीब जीव मिला है. ऐसा माना जा रहा है कि यह बहकर समुद्र किनारे आ गया था. स्थानीय लोग इसे देखकर अचरज में हैं. इस जीव का सिरा तो डॉल्फिन जैसा लगता है, लेकिन इसकी पूंछ मेंढक के बच्चे जैसे दिख रही है. इस जीव की आंखें नहीं हैं और दांत बेहद नुकीले हैं. कहा जा रहा है कि यह प्रशांत महासागर की बहुत गहराई वाले इलाके से बाहर आया है. उस जगह सूरज की रोशनी तक पहुंच पाती और इसी कारण संभवत: उस जीव की आंख नहीं हैं.

स्थानीय लोगों ने जब इस जीव को देखा तो वे चौंक गए और इसकी पहचान नहीं कर पाए. शुरुआत में लोगों ने माना कि यह एक मरी हुई डॉल्फिन है, लेकिन जब वे इसके करीब गये तो उन्हें नजारा कुछ और ही मिला.

स्थानीय लोगों में से कोई भी ऐसा नहीं था, जिसने ऐसा कुछ देखा हो. हालांकि, उन्होंने बताया कि प्यूर्टो वालार्टा में एक हजार मीटर से अधिक गहरा एक समुद्री क्षेत्र है. उन्होंने अनुमान लगाया कि यह जीव वहीं से आया होगा. मेट्रो.को.यूके की एक रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय मीडिया ने इस बात की पुष्टि की है कि कोई भी इस जीव की पहचान नहीं कर पाया साथ ही कोई ऐसी रिपोर्ट भी नहीं है कि यह मामला फर्जी है.

Back to top button