संजय मांजरेकर ने कहा- वो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है, टेस्ट में इशांत को याद करेगी भारतीय टीम

संजय मांजरेकर ने कहा- वो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है, टेस्ट में इशांत को याद करेगी भारतीय टीम

भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में मौका दिया गया था। लेकिन आईपीएल 2020 के दौरान लगी चोट के कारण उनका स्थान भ्रम की स्थिति में था। उन्हें टेस्ट श्रृंखला के शुरू होने से पहले टीम से बाहर कर दिया गया था। यह श्रृंखला 17 दिसंबर को एडिलेड में दिन-रात्रि टेस्ट के साथ शुरू होगी। इससे पहले, प्रसिद्ध क्रिकेट कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने इशांत की अनुपस्थिति पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

सोनी स्पोर्ट्स से बात करते हुए, मांजरेकर ने कहा, “भारतीय टेस्ट टीम इशांत को बहुत याद करने वाली है। क्योंकि ईशांत टेस्ट टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक थे। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। इसके अलावा, टीम को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का सामना करने के लिए स्टंप के बाहर गेंदबाजों की आवश्यकता थी। ईशांत ने रिक्ति भर दी होगी। “

इशांत शर्मा के बारे में स्टीव स्मिथ का बयान

मांजरेकर से पहले, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने इशांत को टेस्ट टीम से बाहर करने के बाद एक बयान दिया था। स्मिथ ने कहा था, “ईशांत शीर्ष तीन गेंदबाजों में से नहीं हैं और भारतीय टेस्ट टीम को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ेगा। निश्चित रूप से, ईशांत के टेस्ट टीम से बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया को बहुत फायदा होगा। “

इससे पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी। उस समय, भारतीय गेंदबाजों ने कुल 70 विकेट लिए थे। बुमराह 21 विकेट लेकर पहले स्थान पर रहे, इसके बाद शमीन (16) और इशांत (11) रहे।

टेस्ट क्रिकेट में इशांत के आंकड़े

इशांत के अब तक के करियर की बात करें तो उन्होंने आखिरी बार फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। उसके बाद से उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। इशांत ने अब तक कुल 97 टेस्ट खेले हैं। उन्होंने 297 विकेट लिए हैं।

Back to top button