शुक्रवार के दिन जरूर करें यह काम, होगा अपार धन लाभ…

कहते हैं लोग आजकल टोने और टोटके को बहुत अधिक महत्व देते हैं. ऐसे में हिन्दू धर्म में शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी का दिन माना जाता है और इस दिन उन्हें प्रसन्न करने के लिए खूब टोने टोटके किए जाते हैं. आज हम आपको कुछ टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे बहुत सारा धन आपके पास आ सकता है. आइए जानते हैं.शुक्रवार के दिन जरूर करें यह काम, होगा अपार धन लाभ...

* कहते हैं घर में किसी भी समय लक्ष्मी जी आ सकती है लेकिन शाम का समय ऐसा होता है, जिस समय लक्ष्मी जी का आना संभव होता है इसलिए शाम के समय सारे घर की लाइट जला कर पूरे घर में रोशनी कर देना चाहिए.

*  कहा जाता है मां लक्ष्मी के समक्ष मोगरे का इत्र अर्पित करना चाहिए और रति और कामसुख के लिए गुलाब का इत्र चढ़ाना चाहिए. इसी के साथ देवी लक्ष्मी के सामने केवड़े का इत्र अर्पित करने से मानसिक शांति की प्राप्ति होती है.

* कहा जाता है शुक्रवार के दिन सुबह के समय गो-माता को ताज़ी रोटी खिलाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होगी और आप पर सदेव अपनी कृपा बनाये रखेंगी.

* कहते हैं घर में स्वच्छता का जरुर ध्यान दे क्योंकि इससे माता लक्ष्मी जरुर प्रसन्न होती है और साथ ही कभी शाम के समय घर में झाडू न लगाए इससे घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है.

* कहा जाता है शुक्रवार के दिन उस जगह जाए जहां मोर नृत्य करते है और उसके बाद वहां की मिट्टी लाकर एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर पवित्र जगह में रख दें और उसकी रोज पूजा करें धनलाभ होगा.

Back to top button