शाह रुख खान की फिल्म पठान बांग्लादेश में रिलीज हो सकती हैं?

 पठान फिल्म को लेकर बांग्लादेश में विवाद हो रहा है। यह फिल्म 24 फरवरी को बांग्लादेश में रिलीज होने वाली थी। हालांकि, इसे लेकर विवाद चल रहा है। इसके चलते एक बार फिर इसकी रिलीज पर टाल दिया गया है। बांग्लादेश के सूचना प्रसारण मंत्रालय का कहना है कि पठान की रिलीज इसलिए रोकी गई क्योंकि बांग्लादेश में फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस मनाया जा रहा है और यह पूरा महीना उसी के लिए समर्पित है। उनका कहना है कि अगर सब कुछ सुनियोजित ढंग से रहा तो यह फिल्म मार्च में रिलीज होगी। 

इसके पहले फिल्म निर्माता कंपनी यश राज ने भी इस बात की जानकारी दी थी कि वह मार्च में शाह रुख खान की फिल्म पठान बांग्लादेश में रिलीज कर सकते हैं। वहीं, बांग्लादेश के अभिनेता दीपजोल ने हिंदी फिल्म को बांग्लादेश में रिलीज करने पर सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। उनका कहना था कि बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री अच्छी फिल्में बनाने का प्रयास कर रही है अगर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को वहां पर पैर पसारने का अवसर दिया गया तो स्थानीय व्यापार प्रभावित होंगे।

‘हिंदी फिल्मों में काफी अश्लील गाने और सीन होते है’

दीपजोल ने यह भी कहा कि बांग्लादेश को ऐसी फिल्में देखना पसंद है, जहां परिवार साथ में जाकर मूल्यों पर आधारित फिल्में देख सकें लेकिन हिंदी फिल्मों में कल्चर नहीं होता। वहीं, उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हिंदी फिल्मों में काफी अश्लील गाने और सीन होते हैं जो कि बांग्लादेश के सामाजिक ढांचे के अनुसार नहीं है।

बांग्लादेश में 8 वर्षों से कोई भी हिंदी फिल्म नहीं हुई है रिलीज

इसके पहले बांग्लादेश के सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की थी कि हिंदी फिल्मों को बांग्लादेश में रिलीज होने का अवसर दिया जाएगा। बांग्लादेशी फिल्म एसोसिएशन ने यह भी कहा था कि हर वर्ष मात्र 10 हिंदी फिल्में बांग्लादेश में रिलीज की जाएंगी। इस फिल्म को लेकर फैंस में बांग्लादेश के फैंस में काफी उत्सुकता है।

Back to top button